होम / Mali Attack: अफ्रीकी देश माली में बंदूकधारियों ने किया हमला, गोलीबारी में 21 लोगों की मौत

Mali Attack: अफ्रीकी देश माली में बंदूकधारियों ने किया हमला, गोलीबारी में 21 लोगों की मौत

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : August 20, 2023, 6:13 am IST
ADVERTISEMENT
Mali Attack: अफ्रीकी देश माली में बंदूकधारियों ने किया हमला, गोलीबारी में 21 लोगों की मौत

Gunmen attacked in the African country of Mali

India News (इंडिया न्यूज़), Mali Attack: अफ्रीकी देश माली में एक हमले का मामला सामने आया है जिसमे 21 लोगों की मौत हो गई। शुक्रवार को बंदूकधारियों ने मध्य माली के मोप्ती क्षेत्र में बसे एक गांव में हमला किया था। इस दौरान उन्होंने 21 लोगों की हत्या कर दी।

हमलावरों ने 21 लोगों के उपर चलाई गोली 

विदेशी मीडिया के अनुसार बताया जा रहा है कि, स्थानीय सूत्रों ने शनिवार को बताया कि मोप्ती के बंदियागारा शहर के पास बसे यारू गांव में शुक्रवार दोपहर को कुछ हमलावर घुसे। उन्होंने निशाना लगाकर गोलीबारी की। हमले में महिलाओं सहित 21 लोग मारे गए। वहीं 11 लोग घायल हैं। फिलहाल किसी भी समूह ने अबतक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

नाइजीरिया के उत्तरी क्षेत्र में उग्रवदियों ने सेना पर हमला किया 

बता दें कि ऐसा ही मामला अफ्रीकी देश नाइजीरिया के उत्तरी क्षेत्र में भी हुआ था जिसमें उग्रवदियों ने सेना पर घात लगाकर हमला कर दिया था। नाइजीरियाई सेना द्वारा बताया गया कि हमले में एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। इस वजह से 36 नाइजीरियाई सैनिकों की मौत हो गई। रक्षा प्रवक्ता मेजर जनरल एडवर्ड बुबा ने कहा था कि सशस्त्र गिरोहों ने हमारे सैनिकों पर घात लगाकर हमला किया है। गोलीबारी में तीन सैन्य अधिकारियों सहित 22 सैनिकों की मौत हो गई थी। जबकि, सात सैनिक घायल हो गए थे। आगे बताया कि मृतकों और घायलों को बाहर निकालने के लिए वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर भेजा गया था लेकिन वह भी क्रैश हो गया था, जिससे 14 अन्य जवानों की भी मौत हो गई थी।

नाइजर में सैनिकों ने तख्तापलट का एलान किया था

नाइजर सेना ने दावा करते हुए कहा था कि, उन्होंने राष्ट्रपति मोहम्मद बजौम की सरकार को उखाड़ फेंका है। उन्होंने राष्ट्रपति बजौम को कैद कर लिया है। यूएन-अमेरिका के हस्तक्षेप पर सैनिकों ने आपत्ति जताते हुए उन्हें धमकी भी दी थी। विदेशी मीडिया के अनुसार बताया गया कि, नाइजर के राष्ट्रीय चैनल पर सैनिकों ने तख्तापलट का एलान किया था। कर्नल अमादौ अब्द्रमाने अपने साथी सैनिकों और अधिकारियों के साथ टीवी पर आए थे। कर्नल ने टीवी पर लाइव आकर कहा कि देश की बिगड़ती सुरक्षा व्यवस्था और खराब शासन के कारण हम राष्ट्रपति शासन को खत्म कर रहे हैं। नाइजर के बॉर्डर सील हैं। अब न तो कोई देश से बाहर जा सकता है और न ही बाहर से देश में प्रवेश कर सकता है। पूरे देश में कर्फ्यू है। सरकारी अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया गया है।

ये भी पढ़े- स्वाद के साथ सेहत के लिए भी बेहद फायदेमंद है मशरूम कॉफी, जानिए इससे जुड़ी सभी जानकारी

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT