होम / दिल्ली: अपनी लिव-इन पार्टनर की हत्या करने का आरोपी पंजाब से गिरफ्तार

दिल्ली: अपनी लिव-इन पार्टनर की हत्या करने का आरोपी पंजाब से गिरफ्तार

Roshan Kumar • LAST UPDATED : December 3, 2022, 9:37 am IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली, Man kills Live in partner in Delhi, Arrested from Punjab): दिल्ली के तिलक नगर इलाके में अपने लिव-इन पार्टनर की हत्या करने वाले एक व्यक्ति को शुक्रवार को पंजाब के पटियाला से गिरफ्तार किया गया।

स्पेशल सीपी क्राइम रविंदर यादव के मुताबिक, 2 दिसंबर 2022 को क्राइम ब्रांच की एक टीम ने आरोपी मनप्रीत सिंह (उम्र 45 साल ), संगम अपार्टमेंट, पश्चिम विहार ईस्ट, नई दिल्ली निवासी को उसके पैतृक गांव जिला पटियाला, पंजाब के अलीपुर, चिंतावाला, नाभा से गिरफ्तार किया। आरोपी रेखा रानी की हत्या के मामले में वांछित था। इस संबंध में 1 दिसंबर 2022 को थाना तिलक नगर में आईपीसी की धारा 302/201 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

हत्या के बाद भागा पंजाब

पुलिस के मुताबिक, आरोपी उसकी हत्या करने के बाद अपनी कार में पंजाब भाग गया। वह अपनी गिरफ्तारी से बच रहा था। तकनीकी निगरानी रखी गई और विशेष तकनीकी जांच की मदद से आरोपी का पता लगाने का प्रयास किया गया, आरोपी को पंजाब में ढूंढ लिया गया।

आरोपी की कार को टोल नाके से ट्रैक किया गया और आरोपी को पंजाब में उसके पैतृक गांव से गिरफ्तार किया गया।

आरोपी को सीआरपीसी की धारा 41.1 (डी) के तहत गिरफ्तार किया गया है। वह पूर्व में फिरौती के लिए अपहरण, हत्या के प्रयास, आर्म्स एक्ट आदि सहित सात जघन्य मामलों में शामिल है। वर्तमान मामला तिलक नगर, दिल्ली के गणेश नगर निवासी रेखा रानी की बेटी के बयान पर दर्ज किया गया था।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, उसने बताया कि वह गुरु हरकिशन पब्लिक स्कूल, फतेह नगर, दिल्ली में 10वीं कक्षा की छात्रा है। वह अपने घर पर अपनी मां और चाचा मनप्रीत के साथ रहती है। उनका माइग्रेन का इलाज चल रहा है।

एक दिसंबर को की हत्या

1 दिसंबर को जब वह सुबह 6 बजे उठी तो उसके चाचा मनप्रीत ने उसे गोलियां दीं और सोने को कहा। जब उसे शक हुआ तो उसने मनप्रीत से मां का पता पूछा। उसने बताया कि वह बाजार गई थी। उसने इस घटना के बारे में अपने चचेरे भाई को फोन किया और पश्चिम विहार में अपने चचेरे भाई के घर चली गई। उन्होंने मदद के लिए पुलिस को फोन किया और अपने गणेश नगर स्थित घर को बंद पाया।

उसने आगे कहा कि मनप्रीत और उसकी मां के बीच कुछ समय से पैसों को लेकर झगड़ा चल रहा था। उसे शक है कि मनप्रीत ने उसकी मां को नुकसान पहुंचाया है। पुलिस ने घर का दरवाजा खोला और उसकी मां को मृत पाया। स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और पाया कि रेखा के शरीर पर उसके चेहरे और गर्दन पर कई चोट के निशान थे, उसकी दाहिनी हाथ कटी हुई थी।

स्थानीय सूचना, सीसीटीवी फुटेज, तकनीकी निगरानी, ​​सीडीआर विश्लेषण के आधार पर क्राइम ब्रांच ने आरोपी मनप्रीत को पकड़ने के लिए काम शुरू कर दिया है. उसे ट्रैक करने के लिए गुप्त मुखबिरों को लगाया गया। आरोपी बार-बार अपना पता और ठिकाना बदल रहा था। तकनीकी निगरानी रखी गई और आरोपी का पता लगाने के प्रयास किए गए और विशेष तकनीकी जांच की मदद से आरोपी का पता लगाया गया और उसे पकड़ा गया।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, साल 2015 में वह रेखा के संपर्क में आया था। वे प्यार में पड़ गए और तिलक नगर के गणेश नगर में रेखा के साथ लिव-इन में रहने लगे। मनप्रीत रेखा के साथ रिश्ते में फंसा हुआ महसूस कर रहा था। इसलिए, उसने उसे खत्म करने की योजना बनाई।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT