होम / बेशर्मी से प्रचार का कोई मौका नहीं चूकते मोदी, G20 लोगो में बीजेपी का कमल होने पर कांग्रेस ने बोला हमला

बेशर्मी से प्रचार का कोई मौका नहीं चूकते मोदी, G20 लोगो में बीजेपी का कमल होने पर कांग्रेस ने बोला हमला

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : November 9, 2022, 4:06 pm IST
ADVERTISEMENT
बेशर्मी से प्रचार का कोई मौका नहीं चूकते मोदी, G20 लोगो में बीजेपी का कमल होने पर कांग्रेस ने बोला हमला

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर व्यक्तिगत टिप्पणी की है। उन्होंने जी-20 के लोगों में कमल के इस्तेमाल पर सवाल उठाए हैं। जयराम रमेश ने कहा बेशर्मी से प्रचार करने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं मोदी। जयराम रमेश ने ट्वीट किया, “70 साल पहले, जवाहर लाल नेहरू ने कांग्रेस के झंडे को भारत का झंडा बनाने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था। अब, भारत के G-20 के अध्यक्ष पद के लिए बीजेपी का चुनाव चिन्ह आधिकारिक लोगो बन गया है!”

आपको बता दें, भारत जी-20 समूह की अध्यक्षता करने के लिए तैयार है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को भारत की G20 अध्यक्षता के लिए लोगो, थीम और वेबसाइट का अनावरण किया था। एक दिसंबर से जी-20 समिट का आयोजन किया जा रहा है इस बार जी-20 समिट से पहले पीएम मोदी ने दुनिया भर के नेताओं को हिमाचल में बनी चीजें उपहार के तौर पर भेंट करेंगे। इसमें किन्नौरी शॉल,हिमाचली मुखौटे, चंबा रुमाल, कनाल ब्रास सेट, कांगड़ा लघु चित्र, कुल्लू शॉल भेंट स्वरूप देंगे।

जयराम रमेश ने नेहरू का दिया हवाला

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने जी-20 समिट पर बीजेपी के लोगो पर नाराजगी जताते हुए ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा, ‘आज से 70 साल पहले, देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू जी ने कांग्रेस के झंडे को भारत का झंडा बनाने का प्रस्ताव खारिज कर दिया था। अब देश की ओर से बनाए गए G-20 की मेजबानी का लोगो बीजेपी का चुनाव चिन्ह बन चुका है। यब सब हैरान करने वाला घटनाक्रम है। हम अब तक जानते हैं कि पीएम मोदी और बीजेपी, खुद का प्रचार करने का कोई मौका नहीं गंवाएंगे !’

देश भर में जी-20 समिट 32 जगहों पर 200 बैठकें प्रस्तावित

ज्ञात हो, जी-20 समिट की अध्यक्षता के दौरान भारत सरकार देश भर में 32 अलग-अलग क्षेत्रों में लगभग 200 बैठकें करेगी। इसमें सितंबर 2023 के लिए निर्धारित G20 शिखर सम्मेलन भी शामिल होगा। ये भारत में आयोजित किए जाने वाले सबसे हाई प्रोफाइल अंतर्राष्ट्रीय समारोहों में से एक होगा। सम्मेलन की थीम ‘वसुधैव कुटुम्बकम- वन अर्थ, वन फैमिली और वन फ्यूचर’ रखी गई है। जो भारत का दुनिया के लिए प्राथमिकताओं के संदेश को दर्शाता है।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT