होम / पंजाब, हरियाणा व दिल्ली-एनसीआर में छाए बादल, कई राज्यों में जोरदार बारिश

पंजाब, हरियाणा व दिल्ली-एनसीआर में छाए बादल, कई राज्यों में जोरदार बारिश

Vir Singh • LAST UPDATED : August 11, 2022, 11:16 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
दिल्ली-एनसीआर के अलावा आसपास के इलाकों और पंजाब व हरियाणा में आज बादल छाए हैं। चंडीगढ़ सहित कई जगह इन इलाकों में आज सुबह हल्की बूंदाबांदी भी हुई और दो दिन से उमस से परेशान लोगों को राहत मिली है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम बंगाल, ओडिशा व झारखंड में अगले तीन दिन तक भारी बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग ने इन राज्यों में कई जगह के लिए बारिश का रेड अलर्ट भी जारी किया है। महाराष्ट्र, गुजरात और मध्य प्रदेश में भी कुछ स्थानों पर तेज बारिश के आसार हैं।

पंजाब व दिल्ली में पूरा दिन मौसम सुहावना रहेगा

आईएमडी का कहना है कि दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में आज आंशिक बादल छाए रहेंगे। इस दौरान इन इलाकों में हल्की बारिश व बंूदाबांदी के साथ 25 से 30 किमी प्रति घंटे की गति से हवाएं भी चलेंगी। पंजाब के भी अधिकतर इलाकों में आज सुहावना रहने की संभावना है। राज्य में बादल छाए रहने के साथ कुछ जगहों पर हल्की बारिश होने का भी अनुमान हैं।

हिमाचल में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में आज भारी बारिश की चेतावनी है। राज्य के लाहौल-स्पीति जिले को छोड़कर अन्य सभी 11 जिलों में बारिश के साथ आंधी चलने का भी अनुमान है। प्रशासन ने लोगों को नदी-नालों से दूर रहने की हिदायत दी है।

मध्य प्रदेश में कई जगहों के लिए बारिश का रेड अलर्ट

आईएमडी ने मध्य प्रदेश में 2-3 दिन अच्छी बारिश होने का अनुमान जताया है। राज्य के कई जिलों में अधिक बारिश होने का अनुमान है। उज्जैन, नर्मदापुरम संभाग और इंदौर के लिए मौसम विभाग ने बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। राजधानी भोपाल और जबलपुर संभाग के जिलों के लिए आॅरेंज अलर्ट जारी है। मौसम विभाग ने कहा है कि बारिश के बीच राज्य में कई जगह बिजली भी गिर सकती है। राजधानी भोपाल में भी लगातार बारिश का दौर जारी है और अब भी राहत के आसार नहीं हैं। पूरा सप्ताह आज बारिश का दौर इसी तरह जारी रहेगा।

ये भी पढ़े : जम्मू-कश्मीर में सैन्य शिविर पर आतंकी हमला, तीन जवान शहीद, दो आतंकी ढेर

ये भी पढ़े : बडगाम मुठभेड़ में लतीफ राथर सहित आतंकी संगठन लश्कर के 5 आतंकी ढेर

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT