होम / सोनिया से पूछताछ के विरोध में प्रदर्शन में शामिल राहुल गांधी को हिरासत में लिया

सोनिया से पूछताछ के विरोध में प्रदर्शन में शामिल राहुल गांधी को हिरासत में लिया

Vir Singh • LAST UPDATED : July 26, 2022, 1:40 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ मामले में प्रदर्शन में शामिल पार्टी नेता राहुल गांधी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। गौरतलब है कि ईडी अधिकारी आज दूसरी बार नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में सोनिया गांधी से पूछताछ कर रहे हैं। उनके साथ पार्टी नेता राहुल व प्रियंका गांधी भी ईडी के कार्यालय में मौजूद थे। इस बीच कांग्रेस सांसदों ने संसद परिसर में गांधी प्रतिमा से विजय चौक की ओर मार्च निकाला और इसके बाद राहुल गांधी विजय चौक पर धरने पर बैठ गए थे। पुलिस ने प्रदर्शन में शामिल कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल, रंजीत रंजन, के सुरेश, मनिकम टैगोर, इमरान प्रतापगढ़ी व अन्य को भी हिरासत में लिया है।

दिल्ली में कई जगह प्रदर्शन, राजघाट पर धारा 144 लागू

सोनिया से पूछताछ के विरोध में कांग्रेस दिल्ली में कई जगह प्रदर्शन कर रही है। बता दें कि कांग्रेस ने राजघाट पर प्रदर्शन की अनुमति मांगी थी। वहां इजाजत न मिलने के बाद पार्टी ने दिल्ली स्थित अपने मुख्यालय के सामने शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने का फैसला किया। राजघाट पर एहतियातन धारा 144 लागू कर दी गई है।

आज अपने बयान दज करवा सकती हैं सोनिया

सोनिया ईडी अधिकारियों के सामने आज अपने बयान दर्ज करा सकती हैं। बीते सप्ताह गुरुवार को भी ईडी ने उनसे पूछताछ की थी। पहले दौर की ये पूछताछ दो घंटे चली थी। उस दौरान सोनिया ने जांच अधिकारियों के 28 सवालों के जवाब दिए थे। ईडी के अधिकारियों ने बताया कि पहले दौर की तरह आज की पूछताछ में भी कोरोना प्रोटोकाल का पूरी तरह पालन किया जाएगा। कार्यालय में डॉक्टर मौजूद रहेंगे और एंबुलेंस भी तैनात रहेगी।

पुलिस की कार्रवाई विपक्ष को पूरी तरह खत्म करने : मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, पुलिस की कार्रवाई विपक्ष को पूरी तरह खत्म करने व हमारी आवाज दबाने की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के इशारे पर यह सब हो रहा है। हम पुलिस के निर्देश पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। हम किसी से डरेंगे नहीं और अपनी लड़ाई जारी रखेंगे। पार्टी नेता दीपेंद्र हुड्डा ने कहा, हमने संसद में बेरोजगारी, अग्निपथ, महंगाई व एजेंसियों के दुरुपयोग पर चर्चा करने की मांग की थी, जिसे सरकार ने इसे खारिज कर दिया। उन्होंने कहा, हमने राजघाट पर विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया पर वहां भी नुमति नहीं दी गई। इसके अलावा हमने राष्ट्रपति को ज्ञापन देने की बात कही थी मगर इसके लिए भी अनुमति नहीं दी गई।

कांग्रेस ने राज्यों में भी अपनी इकाइयों को दिए हैं सत्याग्रह आयोजित करने के निर्देश

कांग्रेस ने राज्यों में पार्टी की इकाइयों को निर्देश जारी कर कहा है कि जब पार्टी की अध्यक्ष ईडी के सामने पेश होंगी उस समय शांतिपूर्ण सत्याग्रह आयोजित कराया जाए। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, हम तो शांति से प्रदर्शन कर रहे हैं, बीजेपी के लोग होते तो वे आगजनी करते। हमने राजघाट में आज प्रदर्शन की अनुमति मांगी थी और वहां प्रदर्शन होता तो ट्रैफिक बाधित नहीं होती। उन्होंने कहा, हमारी पार्टी मुख्यालय के अंदर एंट्री बंद है।  देश का हर नागरिक डरा हुआ है। कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा, विपक्षी नेताओं को परेशान करने की कोशिश की जा रही है। लेकिन हम डरेंगे नहीं, लड़ेंगे। हम सोनिया व राहुल के साथ हैं।

नेशनल हेराल्ड मामले में 5000 करोड़ के गबन का आरोप

बीजेपी ने कहा है कि नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस पर 5000 करोड़ के गबन का आरोप है। पूरा मामला कोर्ट में है। पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि विपक्ष के पास आज मुद्दों की कमी है। उन्होंने कहा, जिस प्रकार का माहौल कांग्रेस इस पूरे विषय को लेकर बना रही है वह भी पूरा देश देख रहा है। इसके अलावा विपक्षी पार्टी के सत्याग्रह के ड्रामे को भी पूरा देश देख रहा है।

ये भी पढ़े :  पंजाब-हरियाणा में कल से बारिश व आंधी-तूफान का अनुमान, कई राज्यों में तेज होगी बारिश

ये भी पढ़े :  पंजाब के गैंगस्टरों के लिए कनाडा बना सुरक्षित पनाहगाह

ये भी पढ़े :  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व तीनों सेना प्रमुखों ने कारगिल युद्ध के वीरों को दी श्रद्धांजलि

ये भी पढ़े : पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट को मिलेंगे 13 नए जज, सुप्रीम कोर्ट ने की वकीलों के नाम की सिफारिश

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT