होम / CRPF Recruitment 2024: CRPF में अधिकारी बनने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन- Indianews

CRPF Recruitment 2024: CRPF में अधिकारी बनने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : April 27, 2024, 11:50 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), CRPF Recruitment 2024: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में असिस्टेंट कमांडेंट बनने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए शानदार मौका है। अगर आप भी सीआरपीएफ में अधिकारी बनना चाहते हैं तो संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। उम्मीदवार बिना देरी किए तुरंत आवेदन कर सकते हैं।

सीआरपीएफ की इस भर्ती के जरिए कुल 120 पदों पर नियुक्तियां होने जा रही हैं। सीआरपीएफ में काम करने के इच्छुक उम्मीदवार 14 मई या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। अगर आप भी सीआरपीएफ में इन पदों पर नौकरी पाने का सपना देख रहे हैं तो नीचे दी गई इन बातों को ध्यान से पढ़ें।

JSSC प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा 2024 आज, यहां जानें जरुरी डीटेल- indianews

सीआरपीएफ में इन पदों पर होगी भर्ती

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की ओर से सीआरपीएफ में असिस्टेंट कमांडेंट के कुल 120 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

सीआरपीएफ में आवेदन करने की योग्यता

सीआरपीएफ की इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 1 अगस्त 2024 तक 20 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। ओबीसी और एससी/एसटी को अधिकतम आयु में क्रमश: 3 और 5 वर्ष की छूट दी जाएगी।

फॉर्म भरने के लिए देना होगा शुल्क

सीआरपीएफ भर्ती 2024 के माध्यम से आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 200 रुपये का भुगतान करना होगा। हालांकि, सभी श्रेणियों के एससी/एसटी पुरुष और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

सीआरपीएफ में ऐसे होगा चयन

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, इस सीआरपीएफ भर्ती की चयन प्रक्रिया में तीन चरणों की लिखित परीक्षा, पीएसटी/पीईटी और साक्षात्कार/व्यक्तिगत परीक्षण शामिल हैं।

BSF Recruitment 2024 Notification: BSF में ऑफिसर बनने का सुनहरा मौका, तुरंत करें आवेदन, निकली बंपर भर्ती- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT