होम / Netflix New Password Rule: नेटफ्लिक्स जल्द ला रहा है नया अपडेट, अब अपने दोस्त का अकाउंट यूज करने पर देने होंगे पैसे

Netflix New Password Rule: नेटफ्लिक्स जल्द ला रहा है नया अपडेट, अब अपने दोस्त का अकाउंट यूज करने पर देने होंगे पैसे

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : January 20, 2023, 9:27 pm IST

Netflix is all set to enforce stricter password-sharing rules by the end of the first quarter of year 2023

Tech News (Netflix is all set to enforce stricter password-sharing rules by the end of the first quarter of year 2023) : एक ही अकाउंट से कई लोगों के साथ साझा करने वालों के लिए नेटफ्लिक्स पेड शेयरिंग लेकर आने वाली है। नेटफ्लिक्स का मानना है की 2023 में एक बहुत ही अलग तीमाही पेड नेट ऐड का पैटर्न होगा।

भारत में बढ़ रहा ओटीटी का क्रेज

भारत में तेजी से बढ़ते ओटीटी क्रेज से देश में ओटीटी प्लेटफार्म के बीच कंपटीशन भी बढ़ रहा है। कंपनियां तेजी से मुनाफा जुटाने के लिए अपने ग्राहकों को एक्सक्लूसिव कंटेंट देकर अपने सब्सक्राइबर्स बढ़ाना चाहती है। ऐसे में बहुत जरूरी है कि लोग उनके प्रीमियम सब्सक्रिपशन प्लान खरीदें लेकिन आप सभी को पता है कि भारत जुगाड़ वाला देश है, यहां हर चीज का जुगाड़ है।

ओटीटी यूजर्स ने नेटफ्लिक्स का जुगाड़ पासवर्ड शेयरिंग से निकाल लिया है। आसान भाषा में पासवर्ड शेयरिंग का मतलब एक ही अकाउंट से कई सारे फोन में लॉग इन करना। कंपनीयों को इससे काफी नुकसान होता है। ग्राहकों को लुभाने के लिए कंपनियां सस्ते प्लान लेकर आती है और उसमें भी अगर लोग जुगाड़ करें तो जाहिर सी बात है कंपनियों को नुकसान उठाना पड़ेगा।

नेटफ्लिक्स को हो रहा घाटा

नेटफ्लिक्स ने यह कदम अपने घाटे को कम करने के लिए उठाया है। अपनी कमाई की रिपोर्ट में, नेटफ्लिक्स ने कहा, “हम Q1’23 में बाद में अधिक व्यापक रूप से भुगतान साझा करने की उम्मीद करते हैं। हम अनुमान लगाते हैं कि इसका परिणाम 2023 में एक बहुत ही अलग तीमाही पेड नेट ऐड पैटर्न होगा, जिसमें पेड नेट ऐड Q1’23 की तुलना में Q2’23 में अधिक होने की संभावना है।”

कंपनी ने कहा, “जबकि हमारी उपयोग की शर्तें नेटफ्लिक्स के उपयोग को एक घर तक सीमित करती हैं, हम मानते हैं कि यह उन सदस्यों के लिए एक बदलाव है जो अपने खाते को अधिक व्यापक रूप से साझा करते हैं। इसलिए हमने नेटफ्लिक्स के अनुभव को बेहतर बनाने वाली अतिरिक्त नई सुविधाओं के निर्माण के लिए कड़ी मेहनत की है, जिसमें सदस्यों के लिए यह समीक्षा करने की क्षमता शामिल है कि कौन से उपकरण उनके खाते का उपयोग कर रहे हैं और प्रोफ़ाइल को नए खाते में स्थानांतरित कर सकते हैं। जैसा कि हम पेड शेयरिंग शुरू करते हैं, कई देशों में सदस्यों के पास अतिरिक्त भुगतान करने का विकल्प भी होगा यदि वे नेटफ्लिक्स को उन लोगों के साथ साझा करना चाहते हैं जिनके साथ वे नहीं रहते हैं।” इस कदम से नेटफ्लिक्स को और ज्यादा यूजर्स के कम होने का खतरा है, लेकिन कंपनि ये रिक्स लेने को तैयार है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

घटती जन्म दर को लेकर तरह-तरह के उपाय कर रहा रुस, आबादी बढ़ाने के ल‍िए निकाला अब ये अनोखा उपाय
रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
ADVERTISEMENT