होम / तमिलनाडु के मुख्यमंत्री की सुरक्षा में नौ महिला कर्मी शामिल

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री की सुरक्षा में नौ महिला कर्मी शामिल

Roshan Kumar • LAST UPDATED : December 15, 2022, 11:26 am IST
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री की सुरक्षा में नौ महिला कर्मी शामिल

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और उनकी महिला सुरक्षाकर्मी (Photo: TV9 Bharatvarsh).

इंडिया न्यूज़ (नई दिल्ली, Nine women security personals include in tamil nadu CM security): तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के सुरक्षा विस्तार में नौ महिला सुरक्षा कर्मियों को शामिल किया गया है। सफारी सूट पहने 9 महिला सुरक्षाकर्मी एक्स-95 सब-मशीन गन, एके 47 और 9 एमएम पिस्टल से लैस हैं।

इन नौ महिलाओं में एक सब इंस्पेक्टर, हेड कांस्टेबल और 7 कांस्टेबल शामिल हैं। इन्हें 80 आवेदकों के बैच से चुना गया है। सीएम सुरक्षा टीम में महिला सुरक्षाकर्मियों का दिन सुबह 6 बजे ट्रेनिंग सेशन से शुरू होता है जिसके बाद वे ड्यूटी पर रिपोर्ट करती हैं।

8 मार्च से दिया जा रहा है प्रशिक्षण

वह निहत्थे युद्ध, बंदूक से फायरिंग, बम का पता लगाने और भीड़ प्रबंधन में प्रशिक्षित हैं। विशेष रूप से, सुरक्षा कर्मियों को तनाव, समय और वित्त का प्रबंधन करना भी सिखाया जाता है।

उनके चयन के तुरंत बाद कैडरों ने कठोर शारीरिक और मानसिक प्रशिक्षण लिया और अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस, यानी 8 मार्च, 2022 को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन की कोर सुरक्षा टीम में शामिल हो गए। टीम को प्रशिक्षित किया गया और ‘गोपनीयता’ की शपथ भी दिलाई गई। अपने निकटतम व्यक्तियों के लिए एक मिनट की जानकारी भी प्रकट नहीं कर सकते।

सूत्रों के मुताबिक सीएम की सुरक्षा टीम में इन नौ महिला सुरक्षाकर्मियों के अलावा अब भी पुरुष हैं। राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के तुरंत बाद स्टालिन की सुरक्षा तैनाती कई गुना बढ़ गई।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT