होम / Nitin Gadkari: वीआईपी गाड़ियों से सायरन खत्म करने की तैयारी! गडकरी  ने कहा, "आवाज को बांसुरी, तबला, शंख की आवाज से बदल दिया जाए"

Nitin Gadkari: वीआईपी गाड़ियों से सायरन खत्म करने की तैयारी! गडकरी  ने कहा, "आवाज को बांसुरी, तबला, शंख की आवाज से बदल दिया जाए"

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : August 13, 2023, 5:57 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Nitin Gadkari: वीआईपी गाड़ियों से लाल बत्तीयों को हटाने के बाद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी अब वीआईपी गाड़ियों से सायरन को भी हटाने की योजना बना रहे हैं। ऐसा ही पुणे पहुंचे मंत्री ने इस फैसले का एलान किया है। पुणे में जाकर उन्होने कहा कि, अब सायरन को भारतीय वाद्ययंत्रों की आवाज से बदला जाएगा।

लोगों को सायरन की आवाज से राहत मिलेगी: नितिन गडकरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी पुणे के चांदनी चौक फ्लाईओवर का उद्घाटन के बाद आयोजित सभा का को संभोधित करते हुए कहा कि, ध्वनि प्रदूषण विचारणीय है। इसे नियंत्रित करना बेहद महत्वपूर्ण है। मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे वीआईपी गाड़ियों से लाल बत्तियां हटाने का मौका मिला। मैं अब वीआईपी गाड़ियों से सायरन खत्म करने की योजना बना रहा हूं। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि हॉर्न की आवाज को भारतीय वाद्ययंत्रों के मधुर संगीत से बदला जाए। मैं एक नीति बना रहा हूं कि सायरन की आवाज को बांसुरी, तबला, शंख की आवाज से बदल दिया जाए। इससे लोगों को सायरन की आवाज से राहत मिलेगी। ध्वनि प्रदूषण को नियंत्रित किया जा सकता है। कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और अजित पवार भी उपस्थित थे।

चांदनी चौक फ्लाईओवर बनाने का लक्ष्य यातायात को कम करना

गडकरी ने चांदनी चौक फ्लाईओवर के बारें में भी जानकारी देते हुए बताया कि, इस परियोजना में कुल चार फ्लाईओवर, एक अंडरपास और दो नए अंडरपास बनाया गया है। परियोजना का लक्ष्य महाराष्ट्र के पुणे शहर में यातायात को कम करना है। गडकरी ने कहा कि चांदनी चौक फ्लाईओवर परियोजना का लक्ष्य महाराष्ट्र के पुणे शहर में यातायात को कम करना है। 16.98 किलोमीटर लंबा पुल पुणे शहर और जिले में ट्रैफिक को कम करेगा, जिससे लोगों को राहत मिलेगी। 2.2 किलोमीटर लंबे चांदनी चौक इंटरचेंज का काम पूरा हो चुका है। 865 करोड़ रुपये की लागत से राजमार्ग के दोनों किनारे दो आंतरिक और दो  बाहरी सर्विस लेन है। एक ही इंटरचेंज से 8 अलग-अलग दिशाओं में जाने के लिए 8 रैंप बनाए गए हैं। इस वजह से लोगों को राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें: घर बैठे ही मेट्रो टिकट करें बुक, जानिए ऑनलाइन प्रोसेस

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Turkey: FATF से तुर्की को मिली खुशखबरी, मनी लॉन्ड्रिंग की ग्रे सूची से हटाया गया -IndiaNews
INDW vs SAW: Shafali Verma का महिला क्रिकेट में बजा डंका, वीरेंद्र सहवाग के स्टाइल में किया ये कारनामा -IndiaNews
Kolkata: कोलकाता में अमानवीय चेहरा, मोबाइल चोरी के शक में शख्स को बांधकर पीट-पीटकर मार डाला -IndiaNews
Bengal Governor: बंगाल के राज्यपाल और ममता बनर्जी के बीच टकराव बढ़ा, सीएम के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज -IndiaNews
South China Sea: ‘बलपूर्वक यथास्थिति बदलने का विरोध…’, भारत ने दक्षिण चीन सागर तनाव पर रखा पक्ष -IndiaNews
Haryana: हरियाणा के सरकारी स्कूलों में लाखों फर्जी छात्र, CBI ने उनके खिलाफ दर्ज की एफआईआर -IndiaNews
Asaduddin Owaisi: असदुद्दीन ओवैसी के दिल्ली आवास पर तोड़फोड़, पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया -IndiaNews
ADVERTISEMENT