होम / "लोकसभा में अक्सर विपक्षी सदस्यों के माइक को बंद कर दिया जाता है" राहुल गांधी

"लोकसभा में अक्सर विपक्षी सदस्यों के माइक को बंद कर दिया जाता है" राहुल गांधी

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : March 7, 2023, 6:26 pm IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को लंदन में हाउस ऑफ पार्लियामेंट कॉम्प्लेक्स में ब्रिटिश सांसदों को संबोधित किया।कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ब्रिटिश सांसदों से कहा कि हमारे यहां लोकसभा में अक्सर विपक्षी सदस्यों के माइक को बंद कर दिया जाता है।

राहुल गांधी ने सरकार पर बोला हमला

भारतीय मूल के विपक्षी लेबर पार्टी के वरिष्ठ सांसद विरेंद्र शर्मा की ओर से आयोजित कार्यक्रम में राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के अनुभवों को भी साझा किया है और इसे भारी भीड़ के बीच गहन राजनीतिक अभ्यास बताया। यह कार्यक्रम हाउस ऑफ कॉमंस परिसर के भीतर ग्रैंड कमेटी कक्ष में आयोजित किया गया था। राहुल ने एक खराब माइक्रोफोन का इस्तेमाल कर यह बताने की कोशिश की कि किस तरह से लोकसभा में बहस के दौरान विपक्ष की आवाज को बंद कर दिया जाता है।

“माइक खराब नहीं होते, वे काम करते हैं”

केरल के वायनाड से सांसद राहुल ने कहा, हमारे माइक खराब नहीं होते, वे काम करते हैं, लेकिन आप उन्हें ऑन नहीं कर सकते हैं। मैं जब बोलता हूं तो मेरे साथ ऐसा कई बार हुआ है। उन्होंने कहा, नोटबंदी जो एक विनाशकारी वित्तीय निर्णय था, उस पर हमें चर्चा करने की अनुमति नहीं दी गई। जीएसटी पर हमें चर्चा नहीं करने दिया गया। चीनी सैनिक हमारे क्षेत्र में घुस आए, लेकिन इस पर हमें चर्चा करने की अनुमति नहीं दी गई। उन्होंने कहा, मुझे एक ऐसी संसद याद है जहां जीवंत चर्चाएं, गरमागरम बहसें, तर्क-वितर्क और असहमतियां थीं, लेकिन हमने बहस की। अब हम संसद में ऐसा नहीं देखते।

ये भी पढ़ें – Nagaland: नेफ्यू रियो के साथ 11 मंत्रियों ने ली शपथ

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT