होम / कोई भारत की एक इंच जमीन भी नही ले सकता: अमित शाह

कोई भारत की एक इंच जमीन भी नही ले सकता: अमित शाह

Roshan Kumar • LAST UPDATED : December 13, 2022, 1:43 pm IST
ADVERTISEMENT
कोई भारत की एक इंच जमीन भी नही ले सकता: अमित शाह

Amit Shah on India Alliance

इंडिया न्यूज़ (नई दिल्ली, Our govt is there no one can capture even an inch of land says Amit shah): अमित गृह मंत्री अमित शाह ने कहा “आज लोकसभा में विपक्ष ने प्रश्नकाल नहीं चलने दिया। मैं इस कृत्य की निंदा करता हूं। संसदीय कार्य मंत्री ने स्पष्ट रूप से कहा कि रक्षा मंत्री इस (तवांग फेसऑफ) पर संसद में बयान देंगे।”

उन्होंने आगे कहा ‘आज देश में भाजपा की सरकार है। जब तक हमारी सरकार है तब तक एक इंच जमीन पर भी कोई कब्जा नहीं कर सकता। मैं 8-9 दिसंबर (अरुणाचल प्रदेश में) की दरमियानी रात हमारे भारतीय सेना के जवानों द्वारा दिखाए गए शौर्य को सलाम करता हूं।’

इससे पहले स्पीकर ओम बिरला ने अरुणाचल प्रदेश में तवांग सीमा पर वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प को लेकर प्रश्नकाल के दौरान विपक्ष के हंगामे के बीच लोकसभा को मंगलवार दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 12 बजे लोकसभा में झड़प को लेकर बयान दिया।

आज कार्यवाही शुरू होने से पहले, रक्षा मंत्री को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान और सेना प्रमुखों ने सुरक्षा स्थिति के बारे में जानकारी दी।

इससे पहले दिन में, राज्यसभा और लोकसभा दोनों के सदस्यों ने प्रक्रिया के नियम के नियम 267 और नियम 176 के तहत 9 दिसंबर को तवांग सीमा पर भारत और चीन की सेनाओं के बीच संघर्ष पर चर्चा करने के लिए कार्य को स्थगित करने के लिए नोटिस दिया था।

रंजीत रंजन, रणदीप सिंह सुरजेवाला, एल. हनुमंथैया, जेबी माथर, जजानी पाटिल, नासिर हुसैन, मनीष तिवारी, मनोज कुमार झा और प्रियंका चतुर्वेदी सहित कई सांसद उन लोगों में शामिल हैं, जिन्होंने दोनों सदनों के सत्र शुरू होने के तुरंत बाद इस मुद्दे पर चर्चा की मांग की है।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT