होम / Pakistan: इमरान खान को नहीं मिली राहत, पाक अदालत ने तोशाखाना मामले में सुनवाई को किया स्थगित

Pakistan: इमरान खान को नहीं मिली राहत, पाक अदालत ने तोशाखाना मामले में सुनवाई को किया स्थगित

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : August 25, 2023, 1:55 am IST
ADVERTISEMENT
Pakistan: इमरान खान को नहीं मिली राहत, पाक अदालत ने तोशाखाना मामले में सुनवाई को किया स्थगित

India News (इंडिया न्यूज़), Pakistan: पाकिस्तान के स्लामाबाद उच्च न्यायालय द्वारा गुरुवार को तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में एक सत्र अदालत द्वारा अपनी दोषसिद्धि और सजा को चुनौती देने वाली पाकिस्तान (Pakistan) के जेल में बंद पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान के द्वारा दायर अपील पर सुनवाई को शुक्रवार तक स्थगित कर दिया है। इस मामले की सजा आईएचसी के मुख्य न्यायाधीश आमेर फारूक और न्यायमूर्ति तारिक महमूद जहांगीरी के न्यायाधीशों के एक पैनल ने तोशाखाना मामले में इमरान खान की सजा के खिलाफ अपील की सुनवाई फिर से शुरू की।

अदालत ने सुनवाई शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी

जैसे ही इस मामले की बचाव दलों ने दलीलों को पूरी कीं, पाकिस्तान चुनाव आयोग के वकील अमजद परवेज ने बहस शुरू कर दी। उन्होने अदालत में कहा कि, उन्हें अपनी दलील पेश करने के लिए कम से कम तीन घंटे का समय चाहिए। बाद में अदालत ने सुनवाई शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी।

पंजाब प्रांत के अटक जिला जेल में बंद हैं इमरान

इमरान खान को  झटका देते हुए, एक पाकिस्तानी अदालत ने पुलिस को लाहौर के कोर कमांडर के घर में 9 मई के दिन तोड़फोड़ करनेकी घटना के संबंध में जेल में बंद इमरान को गिरफ्तार करने और जांच करने की अनुमति दे दी है। अभी इमरान खान तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद वर्तमान में पंजाब प्रांत की अटक जिला जेल में बंद हैं।

इमरान की जांच के लिए एक जांच दल को जेल भेजा जाएगा

बता दें कि, पुलिस ने जिन्ना हाउस आगजनी मामले में पूर्व प्रधान मंत्री की कथित संलिप्तता के लिए जांच करने और उन्हें गिरफ्तार करने की आवश्यकता को बताई है। वहीं इमरान की जांच के लिए एक जांच दल को अटक जेल में भेजा जाएगा। पुलिस सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि, टीम अपनी रिपोर्ट अदालत को सौंपेगी। साथ ही इसमें कहा  गया कि फिलहाल आगजनी मामले में खान की गिरफ्तारी पर रोक रहेगी।

ये भी पढ़ें- Chandrayaan 3 Moon Video: चांद पर प्रज्ञान रोवर ने शुरू किया चलना, सामने आया खूबसूरत वीडियो

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT