होम / Sarfaraz Bugti On Pak Army: पाक गृह मंत्री का खुलासा, कहा-सेना करती है ड्रग्स, तेल और अनाज की तस्करी

Sarfaraz Bugti On Pak Army: पाक गृह मंत्री का खुलासा, कहा-सेना करती है ड्रग्स, तेल और अनाज की तस्करी

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 5, 2023, 11:56 am IST
ADVERTISEMENT
Sarfaraz Bugti On Pak Army: पाक गृह मंत्री का खुलासा, कहा-सेना करती है ड्रग्स, तेल और अनाज की तस्करी

India News (इंडिया न्यूज़), Sarfaraz Bugti On Pak Army: पाकिस्तान में यह मामला बहुत समय से देखा जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना सीमापार ड्रग्स, तेल और अनाज की तस्करी करती है। पाकिस्‍तान के अंतरिम आंतरिक मंत्री सरफराज बुगती ने सोमवार को कहा कि सेना प्रमुख ने “अपने लोगों” से कहा था कि सीमा पार तस्करी में शामिल सुरक्षा कर्मियों को कोर्ट मार्शल और गिरफ्तारी का सामना करना पड़ेगा। इस महीने की शुरुआत में, अंतरिम सरकार ने तस्करों, जमाखोरों और अवैध आप्रवासियों पर बड़े पैमाने पर कार्रवाई शुरू करने का फैसला किया, साथ ही उन नागरिकों के लिए नकद इनाम की भी घोषणा की जो इन गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे।

ट्रकों के माध्यम से आदान-प्रदान होती है वस्तुएं

बता दें, कार्यवाहक प्रधान मंत्री अनवारुल हक काकर ने भी संबंधित अधिकारियों निर्देश देते हुए कहा कि को चीनी, पेट्रोलियम उत्पादों, यूरिया, कृषि उत्पादों और दैनिक उपयोग की अन्य वस्तुओं की तस्करी पर सख्ती से अंकुश लगाया जाय। इस्लामाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान एक सवाल के जवाब में, बुगती ने कहा कि अगर मैं कहता हूं कि सीमा सुरक्षा बल तस्करी में शामिल नहीं थे, तो यह सही नहीं होगा क्योंकि तस्करी किए वस्तुओं को ट्रकों के माध्यम से ले जाया जाता है।

यह भी पढ़ेंः-  Sikkim Flood: सिक्किम में आई तबाही का नेपाल भूकंप से कनेक्शन! वैज्ञानिकों ने बताई असली वजह

सिर्फ कोर्ट मार्शल नहीं जेल भेजा जाएगा

वहीं इस गतिविधियों पर शिकंजा कसने के लिए, पाकिस्तान के सेना प्रमुख ने अपने लोगों से स्पष्ट रूप से कहा है कि न केवल कोर्ट-मार्शल होगा, बल्कि ऐसी गतिविधियों में शामिल लोगों को जेल भी भेजा जाएगा। बुगती ने कहा कि सेना के भीतर जवाबदेही का तरीका सार्वजनिक मामला नहीं था इसलिए यह सार्वजनिक जानकारी में नहीं आया। हालांकि, उन्होंने कहा कि 9 मई की हिंसा के बाद सेना की जवाबदेही प्रणाली देखी गई। बढ़ते आतंकवाद पर, मंत्री ने कहा कि इस मुद्दे के समाधान के लिए शीर्ष समिति की कई बैठकें आयोजित की जा रही हैं, उन्होंने वादा किया कि “आने वाले दिनों में आप बदलाव देखेंगे”। उनका यह बयान तब आया है जब देश हाल के दिनों में बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा में घातक बम विस्फोटों से जूझ रहा है।

गौरबतल है कि इन सभी मुद्दों पर सौ सवालों के एक जवाब देते हुए पाकिस्‍तान के अंतरिम आंतरिक मंत्री सरफराज बुगती ने कहा कि “हमारे पास सीमित समय और सीमित जनादेश है और हम उन चीजों को ठीक करना चाहते हैं जो दैनिक आधार पर होती हैं। मुझे कहना होगा कि हमारे मन में किसी के प्रति कोई नरमी नहीं है, चाहे वह कितना भी प्रभावशाली क्यों न हो।”

यह भी पढ़ेंः- ED Raid On TMC Leader: टीएमसी के एक और मंत्री के घर ईडी की छापेमारी, भर्ती घोटाले से जुड़ा मामला

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT