होम / Bilawal India Visit: बिलावल के भारत दौरे पर जिन्नालैंड में कोहराम, PTI ने कहा- पाकिस्तान की विदेश नीति मर गई

Bilawal India Visit: बिलावल के भारत दौरे पर जिन्नालैंड में कोहराम, PTI ने कहा- पाकिस्तान की विदेश नीति मर गई

Roshan Kumar • LAST UPDATED : May 5, 2023, 2:20 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Bilawal India Visit, दिल्ली: पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी शंघाई सहयोग संगठन (SCO) देशों के विदेश मंत्रियों की मीटिंग में शामिल होने के लिए गोवा में हैं। करीब दस सालों के बाद पाकिस्तान का कोई बड़ा नेता भारत आया है। बिलावल की इस यात्रा से पाकिस्तान की अपनी राजनीति में भूचाल ला दिया है। इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए- इंसाफ ने बिलावल के दौरे पर प्रतिक्रिया देते हुए यहां तक कह दिया की पाकिस्तान की विदेश नीति मर गई है।

  • कई नेताओं ने आलोचना की 
  • कुछ ने तारीफ भी की
  • पीटीआई ने यात्रा का विरोध किया

पीटीआई के नेता फवाद चौधरी ने ट्वीट कर लिखा, ‘मैं विदेश मंत्री की गोवा यात्रा की कड़ी निंदा करता हूं। यह मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भी हो सकती थी। लेकिन समस्या यह है कि आप लोग मोदी के प्यार में हैं और इसलिए कश्मीरियों को कष्ट देने और मोदी की जनता को खुश करने के लिए तैयार हैं। पाकिस्तान की विदेश नीति मर चुकी है।’ बयान सिर्फ फवाद चौधरी ने दिया लेकिन इसका समर्थन इमरान खान की पार्टी PTI ने किया है।

शिरीन मजारी ने की आलोचना

पाकिस्तान की पूर्व मंत्री शिरीन मजारी ने भी एक ट्वीट कर बिलावल की यात्रा की आलोचना की है। उन्होंने लिखा, ‘जैसा कि मैंने पहले बताया था कि आयातित विदेश मंत्री इजरायल और भारत पर अमेरिका को खुश करने के लिए बाजवा प्लान के प्रति अपनी वफादारी दिखाने को बेताब हैं और गोवा पहुंचे हैं।’

कुछ नेताओं ने तारीफ भी की

ऐसा नहीं है कि सिर्फ बिलावल को आलोचना का सामना करना पड़ा। कुछ नेताओं ने उनकी यात्री को सही भी ठहराया। पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री और पीटीआई नेता शाह महमूद कुरैशी को इस यात्रा से कोई ऐतराज नहीं है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान एससीओ का सदस्य है और यह बहुपक्षीय निकाय है। हमें इस मंच का इस्तेमाल अपनी बेहतरी के लिए करना चाहिए।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Pakistan के सबसे कम उम्र के YouTuber शिराज ने शेयर किया आखिरी व्लॉग, फॉलोअर्स को कहा अलविदा- Indianews
US News: अमेरिकी छात्रा को 14.7 मिलियन डॉलर की स्कॉलरशिप से किया गया सम्मानित, 231 कॉलेजों में मिला प्रवेश- Indianews
Australia: मेरा रेप हो सकता…, Uber ड्राइवर ने ट्रैफिक के दौरान किया हस्तमैथुन, महिला ने बताई परेशान करने वाली कहानी- Indianews
Viral News: महिला ने दिखाया बिना बिजली के पानी ठंडा करने का आसान तरीका, देखकर सभी हुए हैरान- Indianews
Viral News: सोशल मीडिया स्टंट महिला को पड़ा भारी, दिल्ली मेट्रो स्टेशन का यह वीडियो हो रहा वायरल- Indianews
Malda storm: मालदा में मचा हाहाकार, बिजली गिरने से 11 की मौत- Indianews
Viral News: क्यों शर्मिंदा हुई दिल्ली की ये महिला फिटनेस कोच? लोगों ने नफरती बातों से भरा कमेंट बॉक्स- Indianews
ADVERTISEMENT