होम / Karnataka: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा की संकल्प पत्र को बताया कर्नाटक को देश का नंबर 1 राज्य बनाने का रोडमैप

Karnataka: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा की संकल्प पत्र को बताया कर्नाटक को देश का नंबर 1 राज्य बनाने का रोडमैप

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : May 2, 2023, 12:41 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Karnataka Election 2023, चित्रदुर्ग: कर्नाटक (Karnataka) में 10 मई से चुनाव होने हैं ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी लगातार वहां की जनता तक अपनी बात पहुचाने की कोशिश में लगा हुए हैं। बता दें आज यानी मंगलवार (2 मई) को प्रधानमंत्री मोदी ने कर्नाटक के चित्रदुर्ग में एक जनसभा को संबोधीत किया इस दौरान पीएम ने कांग्रेस और जेडीएस पर जमकर निषाना साधा तो वहीं भाजपा के तरफ से जारी की गई संकल्प पत्र की जमकर तरीफ की। पीएम ने कहा ये संकल्प पत्र बहुत अच्छा संकल्प पत्र है। इसमें कर्नाटक को देश का नंबर 1 राज्य बनाने का रोडमैप है, इसमें आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का ब्लू प्रिंट है, इसमें महिलाओं के सशक्तिकरण पर जोड़ है।

 

कांग्रेस जेडीएस दिखावे के लिए दो दल

प्रधानमंत्री ने जनता से बात करते हुए कहा “कर्नाटक के लोगों को कांग्रेस और जेडीएस दोनों से सावधान रहना है। कांग्रेस जेडीएस दिखावे के लिए दो दल हैं लेकिन दिल से और अपनी करतूतों से ये दोनों एक ही हैं। दोनों परिवारवादी हैं, भ्रष्टाचार को बढ़ावा देते हैं और दोनों समाज को बांटने की राजनीति करते हैं। इन दोनों दलों की प्राथमिकता कभी भी कर्नाटक का विकास नहीं है।”

इरिगेशन प्रोजेक्ट कांग्रेस-जेडीएस के कुशासन का प्रमाण

कांग्रेस-जेडीएस पर निषाना साधते हुए पीएम ने कहा “कांग्रेस-जेडीएस के कुशासन का प्रमाण है-अपर भद्रा इरिगेशन प्रोजेक्ट। इनको किसानों की चिंता नहीं थी इसलिए इस प्रोजेक्ट को नजरअंदाज किया। भाजपा की डबल इंजन सरकार ने इस प्रोजेक्ट को पूरा करने का संकल्प लिया है। इसके लिए साढ़े पांच हजार करोड़ रुपये का बजट तय किया गया है।”

ये चुनाव कर्नाटक को नंबर 1 राज्य बनाने का चुनाव

इस चुनाव की बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा “कर्नाटक का ये चुनाव कर्नाटक को नंबर 1 राज्य बनाने का चुनाव है। ये चुनाव तय करेगा कि आने वाले 25 सालों में कर्नाटक विकास की किस ऊंचाई पर होगा। कर्नाटक को हमें विकसित भारत कि ड्राइविंग फोर्स बनाना है, ग्रोथ इंजन बनाना है और इसलिए हमारे सामने भाजपा है, भाजपा सरकार दोबारा बनाना है, डबल इंजन की सरकार दोबारा लाना है।”

कांग्रेस नहीं कर सकती भाजपा के कार्यों का मुकाबला 

भाजपा और कांग्रेस की तुलना करते हुए प्रधानमंत्री कहा कि “कांग्रेस कभी भाजपा के विकास कार्यों का मुकाबला कर ही नहीं सकती। कांग्रेस ने 2014 से पहले के 10 वर्षों में जितने मेडिकल कॉलेज बनाए, भाजपा सरकार ने उससे दोगुने मेडिकल कॉलेज सिर्फ 9 वर्षों में बना डाले।”

ये भी पढ़ेंं – Ukraine: मां काली के अपमान पर यूक्रेन ने जताया खेद , ट्वीट कर भारतीय संस्कृति का सम्मान करने की कही बात 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT