होम / प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महानायक अमिताभ बच्चन को दी जन्मदिन की बधाई, जाने अमिताभ के साथ नरेंद्र मोदी के कुछ मजेदार किस्से

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महानायक अमिताभ बच्चन को दी जन्मदिन की बधाई, जाने अमिताभ के साथ नरेंद्र मोदी के कुछ मजेदार किस्से

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : October 11, 2022, 11:15 am IST
ADVERTISEMENT
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महानायक अमिताभ बच्चन को दी जन्मदिन की बधाई, जाने अमिताभ के साथ नरेंद्र मोदी के कुछ मजेदार किस्से

HAPPY BIRTHDAY AMITABH BACHCHAN: बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन हिंदी सिनेमा के ही नहीं पूरी दुनिया के सबसे ज्यादा चहेते स्टार हैं। आज 11 अक्टूबर को सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का जन्मदिन है। बिग बी आज 80 साल के हो गए हैं। हिंदी सिनेमा में हर रोज नए सितारे आते हैं। इनमें से कोई 2-3 फिल्में करके ही कहीं गायब हो जाता है। तो कोई हमेशा के लिए यहीं रह जाता है। जिन्हें हम सदाबाहर कहते हैं। उन्हीं में से एक हैं अमिताभ बच्चन। हर कोई उनके स्टाइल और उनकी दमदार एक्टिंग का कायल है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी जन्मदिन की बधाई 

एक महानायक ने दूसरे महानायक को बधाई दी है। बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को दी जन्मदिन की बधाई देते हुए लिखा है “अमिताभ बच्चन जी को 80वें जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई। वह भारत की सबसे उल्लेखनीय फिल्मी हस्तियों में से एक हैं, जिन्होंने पीढ़ियों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध और मनोरंजन किया है। वह लंबा और स्वस्थ जीवन व्यतीत करें। @SrBachchan”

अमिताभ ने नरेंद्र मोदी के रिक्वेस्ट पर किया था गुजरात टूरिज्म का प्रचार

बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन कभी कांग्रेस तो कभी सपा के साथ जुड़े रहे, लेकिन एक समय अमिताभ ने नरेंद्र मोदी के रिक्वेस्ट पर गुजरात टूरिज्म का प्रचार-प्रसार किया था। इतना ही नहीं वह गुजरात टूरिज्म के ब्रांड एंबेसडर भी बने थे। मोदी ने बताया था कि गुजरात टूरिज्म को प्रमोट करने के लिए उन्होंने दिमाग लगाया और अमिताभ को इसके लिए राजी कर लिया था। खास बात ये कि अमिताभ ने इसके लिए एक पाई भी नहीं ली थी।

अमिताभ बच्चन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए लिखा था बेहद खूबसूरत संदेश

कुछ साल पहले नरेंद्र मोदी के जन्‍मदिन पर अमिताभ बच्चन ने अपनी फेसबुक वॉल पर एक बधाई संदेश लिखा था. बधाई क्या, इस नोट में पूरा ब्‍योरा था कि कैसे उनकी पहली मुलाकात हुई, कैसे वे गुजरात टूरिज्म से जुड़े और कैसे मोदी के व्यक्तित्‍व के मुरीद हो गए. हर बात के साथ अमिताभ ने एक शब्‍द जरूर जोड़ा था और वो था “आश्‍चर्य”।

अमिताभ बच्चन ने लिखा “परम आदरणीय और सम्माननीय प्रधान मंत्री, श्री नरेंद्र मोदी जी,

आपके जन्म दिवस पे, अपने, और अपने परिवार की ओर से, आपको शुभकामनाएं अर्पित करता हूँ , और ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ की आप स्वस्थ रहें और दीर्घायु हों…

आपसे पहला परिचय, आपका निवास स्थान, मुख्या मंत्री , गुजरात :

घर, साधारण से भी साधारण, और कमरा उससे भी साधारण …. ‘Pa’ फिल्म के लिए Tax Exemption की माँग … कहा, मैं फिल्म देखूँगा, साथ अपनी गाड़ी में बैठाकर theatre में जाना, फिल्म देखना, उसके बाद वहीं भोजन साथ करना …. घर वापस आना, ऐसे ही, Gujarat Tourism की बात करना , और विदाई…

आश्चर्य… !!!

हफ्ते भर के अंदर Gujarat Tourism के अधिकारी पूरी जानकारी लेकर मुम्बई मेरे पास उपस्थित , काम आरम्भ करने के लिए …. और कुछ ही दिनों में काम शुरू !

आश्चर्य… !!!

काम के दौरान, मेरी मांग, की कोई भी राजनीतिज्ञ से न मिलना चाहूंगा न चाहूंगा की वे, जहाँ काम कर रहा हूँ , उपस्थित हों ….. जितने दिन-महीने काम किया , एक भी राजनीतिज्ञ नहीं दिखा, और न ही मिलने आया…

आश्चर्य… !!!

Gujarat में जहाँ कहीं भी, किसी भी दिन, काम के लिए पहुंचा, पहला phone आपका – ” स्वागत ! किसी भी चीज़ की ज़रुरत पड़े तो मुझे phone कीजियेगा ; बाहर बहुत गर्मी है, बीच बीच में थोड़ा आराम करते रहिये गा, और पानी पीते रहिये गा। .. !

आश्चर्य… !!!

महीनों बाद Tourism काम की समाप्ति पर, अचानक एक दिन आपका मेरे Hotel में आगमन, मुझे धन्यवाद देने के लिए, एक Dwarka मंदिर की छवि की भेंट, और विदाई… !

आश्चर्य… !!!

देश के आम चुनाव के दौरान आपके भाषण सुनना, और एक दिन आप की विजय प्राप्ति की घोषणा… !

कोई आश्चर्य नहीं… !!!

धानमंत्री पद पे आपकी नियुक्ति, Parliament में आपका प्रवेश, आपके विचार, आपके अनेक आम कार्यक्रमों की घोषणा, उनपर व्यतिगत monitoring करते रहना, विदेश में भारत की छवि और भारत की प्राथमिकता पर विश्व को जागृत करना… !

कोई आश्चर्य नहीं… !!!

किसी भी शादी ब्याह या आम कार्यक्रम में मुझे दूर से पहचान लेना, और मिलके कोई ऐसी व्यक्तिगत बात करना : ” Uttarayan के समय छत पे पतंग उड़ाते, आपकी उंगली कट गयी थी, अब कैसी है, ठीक है ?”

कोई आश्चर्य नहीं… !!!

स्वच्छ भारत अभियान , बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान , TB , Hepatitis B , किसानों और आम आदमी के लिए आर्थिक सुरक्षा का अभियान , पानी बचाओ अभियान , शौचालाय बनाने का अभियान – इन सब पर आपके विचार और उनसे देश को जागृत करना… !

कोई आश्चर्य नहीं… !!!

इन सभी विषयों पर पहले कभी भी इतनी एकाग्रता, और दृढ़ता से देश को और समाज को परिचित कराना…!

अब… कोई आश्चर्य नहीं… !

अब ये हमारा संकल्प है… !

और प्रत्येक देश वासी इन सभी कार्यक्रमों में यदि अपना योगदान न दे , तो निराशा तो होगी ही, लेकिन… !

आश्चर्य भी होगा… !!!

आदरणीय मोदी जी, इस जन्म दिवस पे, ये ‘आश्चर्य’ की धारणा सभी पे बानी रहे, यही ईश्वर से प्रार्थना है… !

स्नेह आदर सहित, अमिताभ बच्चन।”

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT