होम / Punjab Road Accident: पंजाब में पीछे से आ रहे एक ट्रक ने श्रद्धालुओं को कुचला; 7 की मौत, 13 घायल 

Punjab Road Accident: पंजाब में पीछे से आ रहे एक ट्रक ने श्रद्धालुओं को कुचला; 7 की मौत, 13 घायल 

Gargi Santosh • LAST UPDATED : April 13, 2023, 10:50 am IST

Punjab Road Accident: पंजाब के खुरालगढ़ मार्ग पर बुधवार देर रात एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। दरअसल, गुरु रविदास के पवित्र स्थान श्री खुरालगढ़ साहिब में वैशाखी मनाने पैदल जा रहे श्रद्धालुओं को ट्रक ने कुचल दिया। इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई।

हादसे में 7 की मौत, 13 घायल

हादसे में मिली जानकारी के मुताबिक कुछ श्रद्धालु वैसाखी के मौके पर संगत श्री खुरालगढ़ साहिब से चरणछोह गंगा पैदल दर्शन करने जा रही थी। इसी दौरान पीछे से आ रहे एक ट्रक ने उन्हें कुचल दिया। इसमें चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 13 गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके बाद घायलों को सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां तीन और लोगों ने दम तोड़ दिया। वहीं गंभीर रूप से घायल पांच लोगों को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है।

यह रही हादसे की वजह 

बताया जा रहा है कि श्रद्धालुओं ने ट्रॉली के पीछे पानी का टैंकर और उसके पीछे जनरेटर बांध रखा था। जैसे ही ट्रैक्टर ट्रॉली पहाड़ी से नीचे उतरने लगी तो पीछे से पानी के टैंकर व जनरेटर का दबाव ट्रैक्टर पर पड़ा। इसी वजह से ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर 100 फुट गहरी खाई में जा गिरा।

इन जगहों के रहने वाले थे श्रद्धालु

इस हादसे में मृतकों की पहचान राहुल (25), सुदेश पाल (48), रामो (15), गीता देवी (40), उन्नति (16) के रूप मे हुई हैं। ये सभी मुजफ्फरनगर, यूपी और जिंदलपुर भादसों के रहने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: अपने ही भाई को भाई ने उतारा मौत के घाट, गाड़ी चढ़ा कर ले ली जान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT