होम / UFO Imphal Airport: इंफाल एयरपोर्ट के नजदीक दिखा UFO, खोज के लिए राफेल जेट्स ने भरी उड़ान

UFO Imphal Airport: इंफाल एयरपोर्ट के नजदीक दिखा UFO, खोज के लिए राफेल जेट्स ने भरी उड़ान

Shashank Shukla • LAST UPDATED : November 20, 2023, 4:57 pm IST
ADVERTISEMENT
UFO Imphal Airport: इंफाल एयरपोर्ट के नजदीक दिखा UFO, खोज के लिए राफेल जेट्स ने भरी उड़ान

Rafale Jets Were Dispatched in search of UFO

UFO Imphal Airport: भारतीय वायु सेना (आईएएफ) को रविवार को इंफाल हवाई अड्डे के पास एक अज्ञात उड़ने वाली वस्तु देखे जाने की सूचना मिलने के तुरंत बाद राफेल लड़ाकू विमान को उनकी तलाश में लगाया गया। कल दोपहर करीब 2:30 बजे इंफाल हवाईअड्डे पर अज्ञात उड़ने वाली वस्तु देखी गई जिसके बाद कुछ वाणिज्यिक यानी कमर्शियल उड़ान प्रभावित हुई।

तलाश में जुटे लड़ाकू विमान

रक्षा सूत्रों ने एएनआई को बताया, “इंफाल हवाई अड्डे के पास यूएफओ के बारे में सूचना मिलने के तुरंत बाद पास के एयरबेस से एक राफेल लड़ाकू विमान को यूएफओ की तलाश के लिए भेजा गया।”

उन्होंने कहा, ”उन्नत सेंसर से लैस विमान ने यूएफओ की तलाश के लिए संदिग्ध क्षेत्र के ऊपर निचले स्तर पर उड़ान भरी, लेकिन उसे वहां कुछ नहीं मिला।” उन्होंने बताया कि पहले विमान के वापस लौटने के बाद एक और राफेल लड़ाकू विमान भेजा गया। खोजबीन की लेकिन यूएफओ इलाके के आसपास नहीं देखा गया। उन्होंने कहा, “संबंधित एजेंसियां यूएफओ के विवरण का पता लगाने की कोशिश कर रही हैं क्योंकि इंफाल हवाई अड्डे पर यूएफओ के वीडियो हैं।”

वायु रक्षा प्रतिक्रिया तंत्र सक्रिय

इम्फाल हवाई अड्डे को उड़ान के लिए मंजूरी मिलने के तुरंत बाद, भारतीय वायु सेना के शिलांग मुख्यालय वाली पूर्वी कमान ने कहा कि उसने अपने द्वारा उठाए गए कदमों का कोई विशेष विवरण दिए बिना अपने वायु रक्षा प्रतिक्रिया तंत्र को सक्रिय कर दिया है। पूर्वी कमान ने ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा, “आईएएफ ने इम्फाल हवाई अड्डे से दृश्य इनपुट के आधार पर अपने वायु रक्षा प्रतिक्रिया तंत्र को सक्रिय किया। उसके बाद छोटी वस्तु नहीं देखी गई।”

हाशिमारा हवाई अड्डे पर तैनात राफेल

भारतीय वायु सेना के राफेल लड़ाकू विमान पश्चिम बंगाल के हाशिमारा हवाई अड्डे पर तैनात हैं और चीन सीमा के साथ पूर्वी क्षेत्र के विभिन्न हवाई अड्डों से उड़ान भरते रहते हैं।
राफेल लड़ाकू विमानों ने हाल ही में चीन सीमा पर मेगा वायु सेना अभ्यास पूर्वी आकाश में भी हिस्सा लिया, जहां सेना के जवानों के साथ बल की सभी प्रमुख संपत्तियों ने भाग लिया।

यह भी पढें: 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT