होम / Raj Thackeray:राज ठाकरे ने स्टेज पर जावेद अख्तर का भाषण दिखाकर कहा- मुझे जावेद अख्तर जैसा मुसलमान चाहिए

Raj Thackeray:राज ठाकरे ने स्टेज पर जावेद अख्तर का भाषण दिखाकर कहा- मुझे जावेद अख्तर जैसा मुसलमान चाहिए

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 23, 2023, 5:32 am IST

इंडिया न्यूज:(Raj Thackeray praised famous lyricist Javed Akhtar at the rally) महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे अपने बयानों को लेकर काफी चर्चा में चल रहें। बीते दिन अपने एक रैली में राज ठाकरे ने मशहूर गीतकार जावेद अख्तर की खुब तारीफ की और कहा कि उन्हें जावेद अख्तर जैसे मुस्लिम चाहिए जो पाकिस्तान देश में जाकर आईना दिखा सके। साथ ही राज ठाकरे ने महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे को भी सलाह दे डाली। ठाकरे ने कहा कि आपको कुर्सी मिल गई, अब आपको महाराष्ट्र के लिए काम करना चाहिए और वहां सभाएं नहीं करनी चाहिए जहां उद्धव करते हैं।

  • स्टेज पर दिखाया गया जावेद अख्तर का भाषण
  • लाउडस्पीकर को लेकर क्या कहा?
  • आदित्य ठाकरे पर कसा तंज

स्टेज पर दिखाया गया जावेद अख्तर का भाषण

राज ठाकरे ने स्टेज पर जावेद अख्तर का 26/11 का एक भाषण दिखाया जिसमें वह मुंबई हमले को लेकर पाकिस्तान को कहा था कि, ‘इस हमले को अंजाम देने वाले लोग आपके मुल्क में अभी भी घूम रहे हैं। ये शिकायत अगर हर हिंदुस्तानी के दिल में है तो, आपको बुरा नहीं मानना चाहिए। इस भषण के बाद राज ठाकरे ने कहा कि मुझे धर्मांध हिन्दू नहीं चाहिए, मुझे धार्मिक हिंदू चाहिए। उन्होंने आगे कहा, मुझे जावेद अख्तर जैसा मुसलमान चाहिए जो कि पाकिस्तान में जाकर उनको सामने से आईना दिखा सके।

लाउडस्पीकर को लेकर क्या कहा?

अपने भाषण में राज ठाकरे ने सीएम एकनाथ शिंदे को कहा कि आपको लाउडस्पीकर पर एक्शन लेना चाहिए आपको जरूर इस पर एक फैसला करना चाहिए। मैं इस बारे में आपसे मिलूंगा आपको जल्द से जल्द इस मुद्दे को लेकर निर्णय लेना चाहिए। आगे राज ठाकरे कहते है कि एकनाथ शिंदे के पास शिवसेना का नाम और धनुष-बाण आ गया है। बालासाहेब ने कहा था कि सरकार आई तो मस्जिद के लाउडस्पीकर हटाएंगे या तो सरकार हटाए या फिर हमारी तरफ ध्यान न दे, इतनी विनती है।

आदित्य ठाकरे पर कसा तंज

राज ठाकरे ने आदित्य ठाकरे का बिना नाम लिए उनपर तंज कसते हुए कहा, कि आज का दृश्य देखें तो पता चलेगा, जो बोल रहे थे उनका क्या हुआ, ये लोगों ने देखा। उन्होंने आगे कहा कि शिवसेना के नाम और धनुष-बाण को लेकर जो खींचतान हो रही थी, वह देख कर दुख हुआ।

ये भी पढ़े:- अमेरिकी मीडिया हुआ बीजेपी का मुरीद, कहा- 2024 चुनाव में जीत की तरफ बढ़ रही दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.