होम / हनीप्रीत को भूल नहीं पा रहा राम रहीम, सत्संग में हनीप्रीत का नाम जप रहा डेरा मुखी

हनीप्रीत को भूल नहीं पा रहा राम रहीम, सत्संग में हनीप्रीत का नाम जप रहा डेरा मुखी

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 22, 2022, 4:26 pm IST
इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : पैरोल पर जेल से बाहर आया राम रहीम के ऑनलाइन सत्संग में अब प्रेमियों ने हनीप्रीत का जिक्र करना शुरू कर दिया है। ये सब राम रहीम के इशारों पर हो रहा है क्योंकि सूत्रों से ऐसी खबर है हनीप्रीत को डेरा प्रमुख ने अपना उत्तराधिकारी चुन लिया है। राम रहीम के इशारों पर डेरे के जिम्मेदार ब्लॉक भंगी राम रहीम से मिलाने के लिए हनीप्रीत की प्रंशसा करके डेरे के श्रद्धालुओं के बीच उसकी पैठ बनवा रहे हैं। ज्ञात हो, पिछले दो दिनों से राम रहीम के ऑनलाइन गुरुकुल में हनीप्रीत की खूब ब्रांडिंग की जा रही है।
आपको बता दें, बताया जा रहा राम रहीम के इस ऑनलाइन गुरुकुल करवाने की पूरी प्लानिंग हनीप्रीत की है। यह कार्यक्रम पूरे 40 दिन चलने हैं। इसका खुलासा खुद डेरे के जिम्मेदारों ने राम रहीम के सामने खड़े होकर प्रेमियों के सामने करना शुरू कर दिया है, ताकि प्रेमी भविष्य में हनीप्रीत के उत्तराधिकार को धीरे- धीरे राम रहीम के अनुयायी स्वीकार कर सकें। जिसके लिए अब राम रहीम के सत्संग में प्रेमियों का विश्वास जीतने की भरपूर कोशिश चल रही है।

राम रहीम ने खुलकर किया हनीप्रीत का समर्थन

जानकारी हो ,पहले सुनाम की संगत और अब दिल्ली आश्रम की संगत ने राम रहीम के समक्ष ही हनीप्रीत की प्रंशसा की। राम रहीम के गुरु मंत्र कार्यक्रम के दौरान प्रेमी राम रहीम के समक्ष हनीप्रीत का जिक्र करते हैं और कहते हैं कि पूरी संगत उनका धन्यवाद करती है, जिन्होंने आप से रुबरू करवाने के लिए इतने प्रयास किए। तब राम रहीम भी हनीप्रीत की प्रंशसा करता है और कहता है कि बिटिया ने बहुत मेहनत की है।

राम रहीम ने पत्नी और मां का जिक्र नहीं किया

आपको बता दें, एक तरफ जहाँ राम रहीम हनीप्रीत का गुणगान कर रहा है उस राम रहीम ने अभी तक डेरा प्रेमियों के समक्ष अपनी मां नसीब कौर और पत्नी हरजीत कौर का जिक्र नहीं किया है। ज्ञात हो, दोनों सदस्य पिछले कई दिनों से बरनावा आश्रम में पहुंचे हुए है। जबकि हनीप्रीत पैरोल के पहले दिन से ही राम रहीम के साथ है। बीते दिन जब राम रहीम ने प्रवचन के दौरान परिवार की परिभाषा की व्याख्या की तो उसने कहा कि हमार परिवार 4- 5 लोगों का नहीं है। बल्कि 6 करोड़ बच्चे हमारे परिवार के सदस्य है। वहीं उसने अभी तक अपनी दोनों बेटियों के परिवार और बेटे के विदेश होने का जिक्र तक नहीं किया।

हनीप्रीत पहले से है डेरा की चेयरपर्सन

आपको बता दें, 22 फरवरी 2022 के ट्रस्ट डीड में हुई एमेंडमेंट में हनीप्रीत अब डेरा प्रबंधन समिति की बोर्ड ऑफ ट्रस्टी की चेयरपर्सन और ट्रस्ट का वाइस पैटर्न भी बन चुकी है। राम रहीम ने अपने परिवार पहचान पत्र में हनीप्रीत को अपनी मुख्या शिष्या घोषित किया है। परिवार पहचान पत्र में परिवार के किसी सदस्य का नाम नहीं है।

पहली पैरोल पर कागजात में कर दिया था राम रहीम ने बदलाव

जानकारी हो, राम रहीम जब फरवरी 2022 में पहली बार पैरोल पर आया था तो अपने आधार कार्ड से लेकर परिवार पहचान पत्र में पिता और परिवार के नाम कटवा दिए थे। पिता के नाम के आगे अपने गुरू सतनाम सिंह का नाम अंकित करवा दिया था जबकि परिवार पहचान पत्र में अपनी पत्नी और मां के नाम ना लिखवाकर केवल हनीप्रीत को ही मुख्या शिष्या के तौर पर नाम अंकित करवा था।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ileana D’Cruz ने अपने काम को लेकर किया खुलासा, इंडस्ट्री में हक मिलने पर कही ये बात -Indianews
Khalistan Slogans: ट्रूडो की मौजूदगी में लगे खालिस्तान समर्थक नारे, भारत ने किया कनाडाई राजनयिक को तलब
Priyanka Chopra ने फ्लॉन्ट की टोंड बॉडी, हेड्स ऑफ स्टेट के सेट से नई सेल्फी की शेयर -Indianews
KKR vs DC Toss Update: कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11
IPL 2024, KKR vs DC Live Score: दिल्ली कैपिटल्स का चौथा विकेट गिरा, अभिषेक पोरेल 18 रन बनाकर आउट
Taapsee Pannu का खुलासा, शादी के आउटफिट्स किसी डिजाइनर ने नहीं, बल्कि कॉलेज के दोस्त ने किए थे तैयार -Indianews
अशोक चोपड़ा के निधन को अब तक भूला नहीं पाई हैं Priyanka Chopra, पिता को खोने का दर्द किया बयां -Indianews
ADVERTISEMENT