होम / Ravivar ke Upay: आपके भी करियर और कारोबार में आ रही है बाधा तो, रविवार को इस विधि-विधान से करें सूर्य की पूजा

Ravivar ke Upay: आपके भी करियर और कारोबार में आ रही है बाधा तो, रविवार को इस विधि-विधान से करें सूर्य की पूजा

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : July 2, 2023, 4:48 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Ravivar ke Upay: हमारे हिंदू सनातन धर्म में रविवार का दिन सूर्य देव के लिए काफी शुभ माना जाता है। आज के दिन सूर्य भगवान की पूजा करने से मनचाहे मनोकामना की पूर्ति होती है। इस दिन अगर सूर्य देव की पूजा विधि विधान से होती है तो, यह दिन काफी लाभकारी रहता है। ज्योतिषियों के द्वारा कहा जाता है कि, कारोबार और करियर में मन मुताबिक सफलता पाने के लिए कुंडली में सूर्य ग्रह का मजबूत रहना काफी अनिवार्य होता है। यानी अपनी सूर्य को मजबूत करने के लिए आपको रविवार के दिन सूर्य देव की पूजा उपासना करना चाहिए। तो चलिए जानते हैं रविवार को क्या करना आपके लिए अच्छा रहेगा।

रविवार के दिन यह करना आपके लिए रहेगा सही

  • अगर आप अपने व्यवसाय व करियर में सफलता पाना जाते हैं तो, इसके लिए आपको हर रविवार को जल में कुमकुम या रोली मिलाकर तीन बार सूर्य देव को जल देना होगा। साथ में सूर्य कवच का पाठ करना भी काफी लाभकारी माना जाता है।

  • अगर आपको नौकरी नहीं मिल रही है और आपको उसकी बेहद जरूरत है तो, इसके लिए आप रविवार के दिन घर की उत्तर दिशा में दर्पण लगाएं। जिसकी वजह से आपके घर के नकारात्मक ऊर्जा को बाहर निकालकर सकारात्मक ऊर्जा का संचार भरता है, जिससे नौकरी के योग बनते हैं।

इसको लेकर ज्योतिषियों का क्या कहना है?

सूर्य को लेकर बड़े-बड़े ज्योतिषियों का कहते है कि, जब कैरियर भाव में सूर्य के साथ कोई पापी ग्रह मौजूद रहता है या पापी ग्रह की दृष्टि आपके ऊपर रहती है। तब ऐसे समय में आपको करियर और कारोबार में काफी परेशानियां आती है। जिसके लिए आपको रविवार के दिन सूर्य की पूजा उपासना करना काफी शुभ माना जाता है जिससे आपकी कुंडली भी मजबूत हो जाती है।

यह भी पढ़ें-  Sawan 2023: देवों के देव महादेव को अत्यंत प्रिय है सावन का महीना, शिव के स्वरूप से जानें ये 10 बातें

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT