होम / सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने ईरान को दी चेतावनी, कहीं ये बड़ी बात

सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने ईरान को दी चेतावनी, कहीं ये बड़ी बात

Deepika Gupta • LAST UPDATED : September 21, 2023, 10:01 pm IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Saudi Crown Prince Mohammed warns Iran : हाल ही में एक साक्षात्कार में, सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने परमाणु हथियारों पर अपना बयान दिया है। ईरान से परमाणु खतरे के जवाब में। प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने कहा, “अगर ईरान परमाणु बम बम को हासिल कर लेगा, तो हम भी उसका अनुसरण करेंगे। अगर उनके पास परमाणु बम है, तो हमारे पास भी ऐसा ही होना चाहिए।” यह बयान रणनीतिक समानता की आवश्यकता में क्राउन प्रिंस के विश्वास को दर्शाता है, और यह बात इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि ईरान को उसका सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी माना जाता है। बता दें ये बयान क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने एक मीडिया कर्मी से बातचीत करते हुए दिया है। जिसमें उन्होंने ईरान को साफ-साफ चेतावनी दे दी है।

प्रिंस मोहम्मद ने पहले भी दी है यह चेतावनी

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जोकि ईरान को यह धमकी मिल रही है, ईरान के संभावित खतरे को देखते हुए परमाणु बम संबंधित कोई बयान सऊदी अरब की तरफ से आया हो। सऊदी अरब के विदेश मंत्री प्रिंस फैसल बिन फरहान अल सऊद ने पिछले साल बयान दिया था, कि अगर तेहरान को ‘ऑपरेशनल परमाणु हथियार’ मिलता है तो राज्य अपनी सुरक्षा बढ़ाने के लिए कदम उठाएगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और इजरायली पीएम बेंजामिन के बीच चर्चा के मद्देनजर आया

बता दें, क्राउन प्रिंस का बयान इजरायल और सऊदी अरब के बीच ऐतिहासिक शांति समझौते के बाद यूएनजीए में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के बीच चर्चा के मद्देनजर आया है। यह ईरान में बढ़ते तनाव और त्वरित परमाणु गतिविधि के दौर के बाद है, जो इस क्षेत्र में राजनयिक समाधानों की तात्कालिकता को रेखांकित करता है।

ये भी पढ़े- India-Canada: कनाडा को दिल्ली में राजनयिक संख्या घटाने का आदेश, MEA ने कहा- आतंकियों को सुरक्षित पनाह दिया जा रहा है

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT