होम / इमरान सरकार में पूर्व मंत्री रहे शेख राशिद गिरफ्तार, भारत को दे चुके हैं परमाणु युद्ध की गीदड़भभकी

इमरान सरकार में पूर्व मंत्री रहे शेख राशिद गिरफ्तार, भारत को दे चुके हैं परमाणु युद्ध की गीदड़भभकी

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : February 2, 2023, 6:09 pm IST
इमरान सरकार में पूर्व मंत्री रहे शेख राशिद गिरफ्तार, भारत को दे चुके हैं परमाणु युद्ध की गीदड़भभकी

pak news

(दिल्ली) : इमरान सरकार में मंत्री रहे शेख राशिदअहमद को गुरुवार (2 फरवरी 2023) को इस्लामाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बता दें, शेख राशिद अवामी मुस्लिम लीग (AML) के मुखिया हैं। वहीं इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के साथ एएमएल का गठजोड़ है। बता दें, इमरान कैबिनेट में मंत्री रहे शेख राशिद पहले शख्स नहीं हैं जिनकी गिरफ्तारी हुई है। इनसे पहले इमरान की कैबिनेट में मंत्री रहे फवाद चौधरी की भी गिरफ्तारी हो चुकी है।

मालूम हो, पाकिस्तान में शेख राशिद की गिरफ्तारी वाली जगह को लेकर बवाल मचा हुआ है। पुलिस के अनुसार पूर्व मंत्री कि गिरफ्तारी मूरी मोटरवे से हुई है। हालाँकि शेख राशिद के भतीजे शेख राशिद शफीक ने जियो न्यूज को बताया है कि गिरफ्तारी इस्लामाबाद के हाउसिंग सोसायटी के घर से हुई है। बता दें, शेख राशिद कि गिरफ्तारी के बाद PTI ने एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें देखा जा सकता है। शेख राशिद विपक्षी पार्टी और पुलिस पर आरोप लगा रहे हैं। वे कहते नजर आ रहे हैं कि उनके घर के दरवाजों को तोड़ा गया है। उनके नौकरों को मारा गया है। पुलिस पर जबरदस्ती गाड़ी में बैठाने का आरोप भी शेख राशिद ने लगाया है।

गिरफ्तारी की वजह इमरान के साथ खड़ा होना बताया

अपनी गिरफ्तारी पर शेख राशिद ने कहा, “पुलिस ने मेरे साथ ‘अन्याय’ किया। मुझे मोटरवे से गिरफ्तार नहीं किया है, बल्कि मेरे आवास से गिरफ्तारी हुई है। मेरा बस इतना कुसूर है कि मैं इमरान खान के साथ खड़ा हूं। गिरफ्तारी से आक्रोशित राशिद ने ये भी कहा कि “मैं 16 बार मंत्री रह चुका हूं। इस दरम्यान मेरे ऊपर एक बार भी मुझ पर इन मंत्रालयों में भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगे।” पूर्व मंत्री ने आगे कहा कि पुलिस ने उन्हें इस तथ्य के बावजूद गिरफ्तार किया है जब एक अदालत ने उन्हें जमानत दी थी और पुलिस महानिरीक्षक को 6 फरवरी 2023 को पेश होने का आदेश दिया था।

इमरान ने किया राशिद की गिरफ्तारी की निंदा

राशिद की गिरफ्तारी पर नइमरान खान ने निंदा करते हुए कहा है, “हमने पहले कभी ऐसी पक्षपाती, प्रतिशोधी और विपक्ष विरोधी सरकार नहीं देखी। हमें सड़क पर उतर आंदोलन को मजूबर किया जा रहा है। इमरान ने सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा है कि जब देश दिवालिया हो चुका है क्या वह ऐसा कोई आंदोलन झेल सकता है?

भारत को दे चुके हैं परमाणु युद्ध की धमकी

बता दें, शेख राशिद मंत्री रहते हुए कई बार भारत को परमाणु युद्ध की गीदड़भभकी दे चुके हैं। इतना ही नहीं शेख रशीद अपनी धमकियों के साथ दावा करते थे कि पाकिस्तानी बम इस्लाम को मानने वालों को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं। वो पाकिस्तान कि हाथों अगर इंडिया मैच हार जाता था तो उसे वो इस्लाम की जीत बताया करते थे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT