होम / जहांगीरपुरी में नहीं निकलेगी ‘रामनवमी’ पर शोभा यात्रा’: दिल्ली पुलिस ने अनुमति देने से किया इंकार

जहांगीरपुरी में नहीं निकलेगी ‘रामनवमी’ पर शोभा यात्रा’: दिल्ली पुलिस ने अनुमति देने से किया इंकार

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : March 29, 2023, 4:42 pm IST

इंडिया न्यूज़ : रामनवमी का त्योहार इस साल गुरुवार (30 मार्च 2023) को पुरे देशभर में धूमधाम से मनाया जाएगा। देश के कई हिस्सों में रामनवमी के मौके पर शोभा -यात्रा भी निकाली जाती है। लेकिन दिल्ली के जहांगीर पुरी में रामनवमी के अवसर पर रामनवमी कि शोभा यात्रा को मंजूरी नहीं दी गई है। बता दें, जहांगीरपुरी का इलाका वो संवेदनशील इलाका है जहां बीते साल 16 अप्रैल 2022 को हनुमान जयंती के मौके पर निकाली गई रैली को कट्टरपंथियों ने निशाना बनाया था। मालूम हो, रैली पर मजहबी उन्मादियों द्वारा पत्थरबाजी की गई थी जिसमें 8 पुलिसकर्मी समेत एक नागरिक घायल हुआ था ।

इस साल की शोभायात्रा पर पुलिस की अनुमति नहीं

बता दें, दिल्ली पुलिस ने पिछले साल की घटना को ध्यान में रखते हुए जहांगीरपुरी में रामनवमी शोभा यात्रा निकालने की इजाजत नहीं दी है। शोभा यात्रा पर अनुमति नहीं दिए जाने पर दिल्ली पुलिस की तरफ से बयान जारी कर कहा गया है कि दंगा प्रभावित जहाँगीरपुरी इलाके में भगवान श्रीराम की प्रतिमा यात्रा यानी रामनवमी रैली निकालने की इजाजत नहीं होगी। पुलिस की तरफ से यह भी कहा गया है कि पिछले साल यहां भारी लॉ एंड ऑर्डर की समस्या उत्पन्न हो गई थी। इसलिए इस बार शोभायात्रा की इजाजत नहीं दी गई है।

कानून व्यवस्था का दिया हवाला

मालूम हो, दिल्ली पुलिस ने कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए जहांगीरपुरी में रामनवमी की शोभायात्रा पर अनुमति नहीं दी है। पुलिस ने अपने आदेश में कहा है कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार इस विशेष कार्यक्रम के लिए समूह को पहले कोई अनुमति नहीं दी गई। अर्थात यात्रा पारंपरिक नहीं है। मालूम हो, पुलिस द्वारा केवल जहांगीर पुरी इलाके के लिए इस यात्रा की अनुमति से इनकार किया गया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT