होम / Singapore News : सिंगापुर में एक और शख्स को दी गई फांसी की सजा, जानिए क्या है वजह

Singapore News : सिंगापुर में एक और शख्स को दी गई फांसी की सजा, जानिए क्या है वजह

Deepika Gupta • LAST UPDATED : August 3, 2023, 11:53 pm IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Singapore News : सिंगापुर ने अंतरराष्ट्रीय विरोध के बावजूद 10 दिन के भीतर 3 लोगों को फांसी दी है। आपको बता दें आज सिंगापुर की सरकार ने एक 39 साल के युवक मोहम्मद सालेह अब्दुल लतीफ को फांसी दी है। इससे 2019 में 54 ग्राम हेरोइन जब्त की गई थी। ब्यूरो के मुताबिक ये हेरोइन 600 लोगों तक नशा पहुंचा सकती थी। हालांकि, कोर्ट ने ये दलील मानने से इनकार कर दिया। जज का कहना था कि अब्दुल लतीफ अपने दोस्त से इतना करीब नहीं था कि उस पर इतनी आसानी से विश्वास करता।

एक और शख्स को दी गई सजा-ए-मौत

बता दें कि लंबे समय से सिंगापुर में नशीली दवाओं से संबंधित अपराधों के लिए मौत की सजा बंद करने की मांग चल रही है। तमाम मानवाधिकार संगठन फांसी की सजा का विरोध कर रहे हैं। ऐसे में दो हफ्ते के भीतर तीन दोषियों को मौत की सजा दी जा चुकी है। 45 वर्षीय महिला को फांसी दिए जाने के दो दिन पहले (26 जुलाई को) 57 वर्षीय मोहम्मद अजीज बिन हुसैन नाम के शख्स को फांसी दी गई थी।

हेरोइन रखने पर 2 और लोगों को मिल चुकी फांसी

सिंगापुर ने इसी हफ्ते में एक महिला और पुरुष को भी फांसी दी थी। महिला से 2018 में 31 ग्राम हेरोइन जब्त की गई थी। उसका नाम सारीदेवी बिंते जमानी बताया गया था। उसे 1 किलो हेरोइन बेचने का दोषी पाया गया था।

ये भी पढ़े- मेक्सिको में क्रॉसिंग पर बस से टक्कराई ट्रेन, 7 लोगों की मौत, 17 गंभीर रूप से घायल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT