होम / वंदे भारत पर फिर पथराव, अबकी बार पश्चिम बंगाल के फरक्का में

वंदे भारत पर फिर पथराव, अबकी बार पश्चिम बंगाल के फरक्का में

Roshan Kumar • LAST UPDATED : March 12, 2023, 3:49 am IST

Stone Pelting on Vande Bharat: वंदे भारत ट्रेन पर फिर से पथराव किया गया है। 11 मार्च की देर शाम पश्चिम बंगाल के फरक्का के पास वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव किया। पथराव में ट्रेन की कांच टूट गई। पूर्व रेलवे के सीपीआरओ कौशिक मित्रा ने इस घटना पर कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। इसकी जांच की जाएगी। इसकी जांच के आदेश दिए गए हैं।

  • वंदे भारत पर लगातार पत्थरबाजी होती रहती है
  • ऐसी घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही
  • अब तक कई गिऱफ्तारियां हुई हैं

26 फरवरी को मैसूर-चेन्नई वंदे भारत एक्सप्रेस के एक कोच की दो खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो गईं थी, जब कुछ उपद्रवियों ने ट्रेन पर पथराव किया था। घटना कृष्णराजपुरम-बेंगलुरू छावनी रेलवे स्टेशनों के बीच हुई। कोई व्यक्ति घायल नहीं हुआ था। वंदे भारत एक्सप्रेस पर लगातार पथराव की खबर आती रहती है। देश के अलग-अलग हिस्सों में पहले भी पथराव देखने को मिला है। पुलिस ने कई लोगों को पत्थरबाजी के आरोप में गिरफ्तार भी किया है लेकिन फिर भी ऐसी घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है।

कब-कब हुई घटनाएं

इससे पहले 10 फरवरी को तेलंगाना के महबूबाबाद में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव हुआ था। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जायजा लिया। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि घटना की जांच की गई। जानकारी के अनुसार, महबूबाबाद के उपनगर में अज्ञात व्यक्तियों ने वंदे भारत ट्रेन पर पथराव किया था। ट्रेन सिकंदराबाद से विशाखापत्तनम की ओर जा रही थी। पथराव होने से ट्रेन के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए।

विशाखापट्टनम में

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव की घटना सामने आई थी। घटना के बाद रेलवे पुलिस फोर्स (RPF) ने पथराव करने वाले तीन संदिग्धों की पहचान कर ली थी. पुलिस ने बताया था कि यहां कुछ शरारती तत्वों ने वंदे भारत ट्रेन पर पथराव किया था, जिससे ट्रेन के दो कोच की खिड़कियों के शीशे टूट गए।

हावड़ा में…

20 जनवरी को नई हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस को पत्थरबाजों ने निशाना बनाया। ट्रेन दालकोला स्टेशन से गुजर रही थी कि तभी अचानक C-6 कोच पर पत्थर फेंका गया जिससे खिड़की पर दरारें आ गईं। जिसके बाद कोच संख्या C-6, के सीट नंबर 70, 72 के शीशे को टूटा हुआ पाया गया।

छत्तीसगढ़ में…

2 जनवरी, 2023 को भी पश्चिम बंगाल के मालदा में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव का मामला सामने आया था। 15 दिसंबर 2022 को छत्तीसगढ़ में नागपुर-बिलासपुर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थर फेंके गए थे, इसके चलते ट्रेन की खिड़की का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया था।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT