होम / सुकेश चंद्रशेखर ने जेल महानिदेशक को लिखा पत्र, कैदियों की मदद के लिए करोड़ो रुपये देने की पेशकश

सुकेश चंद्रशेखर ने जेल महानिदेशक को लिखा पत्र, कैदियों की मदद के लिए करोड़ो रुपये देने की पेशकश

Roshan Kumar • LAST UPDATED : March 22, 2023, 12:41 pm IST

Sukesh Chandrashekhar Letter: जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने जेल महानिदेशक को पत्र लिखकर कैदियों और उनके परिवारों के कल्याण के लिए उनसे 5.11 करोड़ रुपये के डिमांड ड्राफ्ट में योगदान करने की अनुमति मांगी। यह राशि वह ऐसे कैदियों के लिए देगा जो जमानत बांड का भुगतान करने में सक्षम नहीं हैं और कई वर्षों से जेल में बंद हैं।

  • सुकेश पर 200 करोड़ की ठगी का आरोप
  • दान के पैसे पूरी तरफ वैध
  • कई अभिनेत्रियों का नाम भी आया था

सुकेश के पत्र में कहा गया है, “मैं आपसे विनम्रतापूर्वक अनुरोध करता हूं कि आप कैदियों के कल्याण के लिए 5.11 करोड़ रुपये के डिमांड ड्राफ्ट को स्वीकार करें। मुझे बहुत खुशी होगी यदि योगदान 25 मार्च को स्वीकार किया जाता है तो यह यह मेरे लिए सबसे अच्छा उपहार होगा क्योंकि इस दिन मेरा जन्मदिन है। पत्र में आगे लिखा गया “न्यायपालिका निस्संदेह इस संबंध में कई प्रयास कर रही है लेकिन ऐसे विचाराधीन परिवारों की मदद करना जो गरीबी रेखा से बेहद नीचे हैं, ऐसी पहल नहीं है जिस पर गौर किया गया हो।”

आत्महत्या करते देखा

सुकेश ने पत्र में लिखा, “कई वर्षों में मैंने कई परिवारों को बिखरते और यहां तक ​​कि आत्महत्या करते देखा है क्योंकि उनके प्रियजन कई वर्षों से कैद में हैं, इसलिए मैं बस यह छोटी सी पहल करना चाहता हूं और अपनी व्यक्तिगत कमाई के कोष से इस छोटे से हिस्से का योगदान करना चाहता हूं।”

पूरी तरफ से वैध कमाई

सुकेश ने पत्र मे कहा कि यदि मेरा योगदान स्वीकार किया जाता है तो मेरी कानूनी टीम स्रोत के प्रमाण के साथ आईटीआर और उक्त निधियों/योगदान की सभी वैधता प्रदान करेगी क्योंकि धन पूरे 100 प्रतिशत मेरे माध्यम से दिया जा रहा वैध कमाई है और अपराध की किसी भी आय से नहीं।

अच्छे कामों को गिनाया

सुकेश ने अपने कई अच्छे काम को गिनाते हुए कहा, “मैं और मेरा परिवार, मेरे गैर-लाभकारी धर्मार्थ ट्रस्ट शारदा अम्मा फाउंडेशन और चंद्रशेखर कैंसर फाउंडेशन के माध्यम से आयोजित कई कल्याणकारी कार्यक्रमों में शामिल रहे हैं, जो दक्षिण भारत में लाखों गरीबों को खाना खिला रहे हैं और मुफ्त कीमोथेरेपी भी प्रदान करते हैं।”

जेल अधीक्षक ने जवाब नहीं दिया

पत्र मे सुकेश ने यह भी कहा कि मेरा दिल यह देखकर बहुत दुखी है कि कैदियों के पास अपनी ज़मानत का भुगतान करने की क्षमता नहीं है और वे अपने परिवारों को पैसे भी नहीं दे सकते हैं या पैसे नहीं भेज सकते हैं क्योंकि वे बहुत लंबे समय से जेल में हैं। कुछ हफ्ते पहले, मैंने जेल अधीक्षक को एक अनुरोध भेजा था पर मुझे कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। इसलिए, मैं यह आवेदन आपके भले के लिए लिख रहा हूं।

200 करोड़ का आरोपी

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जांच की जा रही 200 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुकेश चंद्रशेखर मुख्य आरोपी हैं। ईडी, दिल्ली पुलिस और आर्थिक अपराध शाखा द्वारा जांच की जा रही कई अन्य मामलों में भी वह आरोपी है।

ठग की पत्नी को धोखा

ईडी का मामला दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) द्वारा सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ दायर एक प्राथमिकी पर आधारित है, जिस पर जपना सिंह और रेलिगेयर एंटरप्राइजेज के पूर्व प्रमोटर की पत्नी अदिति सिंह को धोखा देने और जबरन वसूली करने का आरोप है, जो रेलिगेयर फिनवेस्ट लिमिटेड में धन की कथित हेराफेरी मामले में न्यायिक हिरासत में हैं।

कई अभिनेत्रियों का नाम

चंद्रशेखर और उनकी अभिनेता पत्नी लीना मारिया पॉल दोनों को धोखाधड़ी के मामले में उनकी कथित भूमिका के लिए दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस और प्रवर्तन निदेशालय की आर्थिक अपराध शाखा मामले की जांच के दौरान बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज, नोरा फतेही और अन्य कई नाम भी सामने आए।

यह भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

T20 World Cup: भारतीय टीम से कटा इस बड़े खिलाड़ी का पत्ता, यहां देखें संभावित सूची-Indianews
Vande Bharat Train: वंदे मेट्रो का ट्रायल रन जुलाई में, जानें कौन सा शहर सबसे पहले करेगा मेजबानी- indianews
Lok Sabha Election: पीएम मोदी का आज कर्नाटक दौरा, बैक-टू-बैक रैलियों को करेंगे संबोधित-Indianews
Palestine Protest In US: यहूदी अरबपति जॉर्ज सोरोस का फिलिस्तीन समर्थक विरोध प्रदर्शन से कनेक्शन, रिपोर्ट में दावा 
Lok Sabha Election: मेरे पिता राजीव गांधी को…,गुजरात रैली में प्रियंका गांधी वाड्रा का बड़ा बयान-Indianews
Babar Azam: बाबर आजम ने रचा इतिहास, तोड़े इन महान खिलाड़ियों के रिकॉर्ड्स-Indianews
सुनीता केजरीवाल के प्रचार प्रसार पर बीजेपी का तंज, राबड़ी देवी से की तुलना-Indianews
ADVERTISEMENT