होम / Tech News: लॉन्च से पहले लीक हुआ रेडमी नोट 12 4G का डिजाइन और स्पेसिफिकेशन, देखिए कैसा है लुक और क्या है इसकी प्राइस ?

Tech News: लॉन्च से पहले लीक हुआ रेडमी नोट 12 4G का डिजाइन और स्पेसिफिकेशन, देखिए कैसा है लुक और क्या है इसकी प्राइस ?

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : March 1, 2023, 6:19 pm IST

टेक डेस्क/नई दिल्ली (Tech News: This phone will likely be powered by a Qualcomm Snapdragon 680 SoC) : चीनी स्मार्टफोन निर्माता रेडमी भारत सहित पूरी दुनिया के लिए रेडमी नोट 12 4जी को लॉन्च करने को तैयार है लेकिन लॉन्च से पहले ही फोन की लुक, डिजाइन और दूसरे स्पेसिफिकेशन लीक हो गए हैं। इसे पहले आईएमईआई वेबसाइट इस फोन को देखा गया था। अफवाहों की माने तो यह फोन रेडमी नोट 10 प्रो का ही रीब्रांडेड वर्जन है। हालिया लीक ने कथित डिवाइस के डिजाइन, प्रमुख विशिष्टताओं और इसकी संभावित वैश्विक कीमत का संकेत दिया है।

  • एक बार पहले भी मिले हैं लॉन्च के संकेत
  • रेडमी नोट 12 की संभावित स्पेसिफिकेशन
  • क्या है इसकी संभावित प्राइस ?

एक बार पहले भी मिले हैं लॉन्च के संकेत

रेडमी नोट 12 4जी के लॉन्च का संकेत पहले तब दिया गया था जब फोन थाईलैंड के नेशनल ब्रॉडकास्टिंग एंड टेलीकॉम कमीशन (NBTC) की वेबसाइट पर रेडमी नोट 11 प्रो (2023) के समान मॉडल नंबर के साथ दिखाई दिया था।

रेडमी नोट 12 की संभावित स्पेसिफिकेशन

लीक के अनुसार यह फोन MIUI 14 के साथ Android 13 OS के साथ आएगा। फोन में 6.67-इंच FHD+ 120Hz AMOLED डिस्प्ले होने की संभावना  है। साथ ही साथ इसमें स्नैपड्रैगन 680 SoC होने की संभावना है और LPDDR4x RAM से UFS 2.2 स्टोरेज के साथ आ सकता है।

कैमरा की अगर बात करें तो इस फोन में  में 50-मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर, 8-मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड लेंस और 2-मेगापिक्सल मैक्रो कैमरा के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है। फोन के डिस्प्ले के बीच में 13-मेगापिक्सल का फ्रंट-फेसिंग पंच होल कैमरा होने की भी अफवाह है।

इसमें 5,000mAh की बैटरी हो सकती है जो 33W फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है। अन्य विशेषताओं में साइड में एक फिंगरप्रिंट स्कैनर, डुअल-बैंड वाई-फाई, एनएफसी, ब्लूटूथ 5.0 और एक IP53-रेटेड बॉडी शामिल हो सकती है। रेडमी नोट 12 4जी का वज़न लगभग 183.5 ग्राम हो सकता है।

क्या है इसकी संभावित प्राइस ?

लीक के अनुसार यह फोन 4GB और 128GB के सिंगल रैम और स्टोरेज कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध होगा। एक टिपस्टर के अनुसार इसकी कीमत 279 यूरो (लगभग 24,500 रुपए) होने की संभावना है। डिवाइस के तीन कलर वैरिएंट- आइस ब्लू, ओनेक्स ग्रे और मिंट ग्रीन में उपलब्ध होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें :- Tech News: जियो ने जम्मू-कश्मीर में लॉन्च किया 5 जी नेटवर्क, उपराज्यपाल ने राजभवन से की इसकी शुरुआत

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Myanmar Refugees: स्थानीय लोगों से अधिक म्यांमार के शरणार्थियों की संख्या, सीएम बीरेन सिंह को विधायक ने लिखा पत्र -India News
Boeing Starliner: बोइंग स्टारलाइनर क्रू मिशन में हुई देरी, अंतरिक्ष यान फिर बनी वजह -India News
Sushil Modi Funeral: सुशील मोदी पंच तत्व में हुए विलीन, पूरे राजकीय सम्मान के साथ पटना में हुआ अंतिम संस्कार- Indianews
US Air Force: अमेरिकी वायु सेना के प्रशिक्षक पायलट की मौत, ग्राउंड ऑपरेशन के दौरान हुआ हादसा -India News
Online Fraud: फ्रीलांस काम के बहाने महिला से 54 लाख रुपए की ठगी, जानें क्या है पूरा मामला?- Indianews
Canada Wildfire: कनाडा की जंगल लगी भीषण आग, कई शहरों पर बढ़ा खतरा -India News
Uttar Pradesh: मौलवी ने इलाज के बहाने महिला से किया रेप, आपत्तिजनक वीडियो भी बनाए- Indianews
ADVERTISEMENT