होम / Tech News: Poco ने भारत में लॉन्च किया Poco C51, जानिए क्या है कीमत, ऑफर और स्पेसिफिकेशन

Tech News: Poco ने भारत में लॉन्च किया Poco C51, जानिए क्या है कीमत, ऑफर और स्पेसिफिकेशन

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : April 7, 2023, 8:06 pm IST

टेक डेस्क/नई दिल्ली (Tech News: Poco C51 appears to be a rebranded version of the Redmi A2+): चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi का उप-ब्रांड Poco ने आज भारत में एक और फोन को लॉन्च कर दिया है। पोको ने अपने फोन Poco C51 को देश में एंट्री-लेवल स्मार्टफोन के रूप में लॉन्च किया गया है। Poco C51, दिखने में Redmi A2+ का रीब्रांडेड वर्जन है, जिसे मार्च में चुनिंदा बाजारों में लॉन्च किया गया था।

नए पोको सी-सीरीज़ के स्मार्टफोन में वॉटरड्रॉप-स्टाइल नॉच डिस्प्ले है और यह मीडियाटेक हेलियो जी36 एसओसी द्वारा संचालित है। पोको C51 दो अलग-अलग रंग विकल्पों और एक 4GB रैम और 64GB स्टोरेज कॉन्फ़िगरेशन में आता है। इनबिल्ट रैम को वस्तुतः 7GB तक बढ़ाया जा सकता है। हैंडसेट में 8-मेगापिक्सल के दोहरे रियर कैमरे हैं और यह 5,000mAh की बैटरी द्वारा समर्थित है।

  • क्या है इस फोन की स्पेसिफिकेशन ?
  • फोन की कीमत और ऑफर 

क्या है इस फोन की स्पेसिफिकेशन ?

पोको ने इस फोन में एंड्रॉइड 13 (गो एडिशन) दिया है जो एंट्री लेवल के हिसाब से अच्छा है। कंपनी ने इसमें 120 हर्ट्ज़ टच सैंपलिंग रेट और 400 निट्स ब्राइटनेस के साथ 6.52-इंच एचडी+ (720×1,600 पिक्सल) डिस्प्ले दिया है। सेल्फी कैमरा को प्लेस करने के लिए पोको ने फ्रंट में वॉटरड्रॉप-स्टाइल नॉच दिया है।

इस फोन को चलाने के लिए ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो G36 SoC दिया गया है। इसके अलावा फोन में 4GB RAM के साथ इसमें 7GB तक के एक्सपैंडेबल स्टोरेज तक बढ़ाने की सुविधा दी गई है।

स्टोरेज की समस्या को दूर करने के लिए फोन में 64GB इनबिल्ड स्टोरेज दिया है, जिसे यूजर्स माइक्रोएसडी कार्ड का उपयोग करके 1TB तक बढ़ा सकते हैं।

कैमरा की बात करें तो फोन में डूअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 8-मेगापिक्सेल प्राथमिक सेंसर और डेप्थ सेंसर शामिल है। सेल्फी और वीडियो चैट के लिए कंपनी ने फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का सेंसर दिया है।

कनेक्टिविटी की अगर बात करें तो फोन में 4G एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, ग्लोनास, बीडौ, एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट और एक 3.5 मिमी ऑडियो जैक हैं।

फोन की कीमत और ऑफर

पोको ने इस फोन को सिर्फ एक ही वेरिएंट यानी 4GB रैम + 64GB स्टोरेज के साथ ही लॉन्च किया है जिसकी कीमत कंपनी ने 8,499 रुपए रखी है। आपको बता दें की यह फोन पावर ब्लैक और रॉयल ब्लू कलर ऑप्शन के साथ भी आता है।

इसके अलावा पोको ने लॉन्च डे प्राइस ऑफर की दिन खास डिस्काउंट रखा है। कंपनी ने इस फोन की कीमत लॉन्च डे वाले दीन सिर्फ 7,999 रुपए रखी है।

ग्राहकों को यह फोन फ्लिपकार्ट के जरिए मिल सकता है। इस फोन पर फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक कार्ड के माध्यम से ग्राहकों के लिए पांच प्रतिशत कैशबैक भी दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें :- Tech News: 3 रुपए प्रति यूनिट के तर्ज पर दिल्ली को मिलेंगे 100 ईवी चार्जिंग स्टेशन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election 2024: ‘तानाशाही की तरफ जा रहा देश’, सुनीता केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना -India News
Reservation Row: गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो वायरल, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR -India News
बम विस्फोट का आरोप, जेल से पूरी की पढ़ाई, इजरायल में बंद फिलिस्तीनी लेखक को मिला यह पुरस्कार- Indianews
Lok Sabha Elections: ‘भारत को कमजोर करने में कुछ देशों का हाथ’, पीएम मोदी ने कर्नाटक में लगाया बड़ा आरोप -India News
Parineeti Chopra: ‘बस वजन घटाया…’, परिणीति चोपड़ा ने अपनी सबसे बड़ी गलती का किया खुलासा -India News
Ankur Jain: कौन हैं टेक अरबपति अंकुर जैन? जिन्होंने पूर्व WWE स्टार एरिका हैमंड से रचाई शादी- Indianews
Aamir Khan: ‘रेडियो सीन के दौरान वास्तव में बिना कपड़ो के था’, आमिर खान ने फिल्म पीके की शूटिंग को लेकर किया खुलासा -India News
ADVERTISEMENT