होम / शख्स को 2 सालों से थी पेट दर्द की शिकायत, स्कैन में जो निकला सिर पकड़ लेंगे आप

शख्स को 2 सालों से थी पेट दर्द की शिकायत, स्कैन में जो निकला सिर पकड़ लेंगे आप

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 29, 2023, 11:53 am IST
शख्स को 2 सालों से थी पेट दर्द की शिकायत, स्कैन में जो निकला सिर पकड़ लेंगे आप

Man was complaining of stomach Pain for 2 years then doctors Find This Inside His Body

India News (इंडिया न्यूज़): अक्सर आपने ऐसी खबरें सुनी और देखी होंगी जब ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर की लापरवाही से मरीज के पेट में कैंची या तोलियां छूट जाती हैं। लेकिन पंजाब के मोगा के एक अस्पताल से एक ऐसा मामला आया है जिसे सुनकर हर कोई दंग है। दरअसल गुरुवार को डॉक्टर तब सकते में आ गए जब एक मरीज का ऑपरेशन उन्होंने शुरू किया। उस वक्त क्या हुआ आईए जानते हैं।

एक 40 वर्षीय व्यक्ति को पिछले कुछ दिनों से पेट में अधिक दर्द की शिकायत थी। उस दौरान उसे तेज बुखार और पेट दर्द के कारण मोगा के मेडिसिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया।  पेट का दर्द कम ना होने के कारण डॉक्टरों ने पेट का एक्स-रे स्कैन करने का फैसला किया।  उसके बाद जो नतीजे आए वो जान आप सिर पकड़ लेंगे।

तीन घंटे तक ऑपरेशन

बता दें कि जब स्कैन किया गया तो मरीज के पेट से कई धातु की वस्तुएं फंसी दिखीं। जिसके तहत पेट से ईयरफोन, लॉकेट, स्क्रू और यहां तक ​​कि राखी मिली है।  40 वर्षीय व्यक्ति को दो दिनों से अधिक समय तक मतली की शिकायत के बाद तेज बुखार और पेट दर्द के कारण मोगा के मेडिसिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बता दें कि इस सर्जरी में तीन घंटे का समय लगा। इतनी लंबी सर्जरी के बाद, डॉक्टर उसके शरीर से वस्तुओं को सफलतापूर्वक निकाल पाएं।

पेट से निकले 100 सामान!

यह जानकर आप और भी दंग हो जाएंगे कि मरीज के पेट से लगभग सौ वस्तुओं को निकाला गया जिसमें इयरफ़ोन, वॉशर, नट और बोल्ट, तार, राखी, लॉकेट, बटन, रैपर, हेयरक्लिप, एक ज़िपर टैग, एक मार्बल और एक सेफ्टी पिन आदि शामिल हैं।

सकते में परिवार

खबर एजेंसी की मानें तो वह व्यक्ति दो साल से पेट की समस्याओं से पीड़ित था। उस व्यक्ति के परिवार ने कहा कि वे भी आश्चर्यचकित थे और नहीं जानते थे कि उसने कब और क्यों इन वस्तुओं का सेवन किया। उसके माता-पिता को इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी कि वह इन चीज़ों को कैसे खाता था, लेकिन उन्होंने कहा कि वह मानसिक बीमारियों से पीड़ित था।

यह भी पढ़ें:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT