होम / Air India: हैदराबाद हवाई अड्डे पर मची खलबली, आया था चेतावनी भरा अंजान मेल

Air India: हैदराबाद हवाई अड्डे पर मची खलबली, आया था चेतावनी भरा अंजान मेल

Reepu kumari • LAST UPDATED : October 9, 2023, 2:33 pm IST

Air India passenger detained at Hyderabad airport

India News (इंडिया न्यूज), Air India: हैदराबाद में राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तब खलबली मच गई जब  प्लेन हाईजैक की भनक लगी। दरअसल रविवार देर शाम को वहां के एक अधिकारी को एक अंजान ईमेल के माध्यम से एक चेतावनी से भरा संदेश मिला। जिसमें लिखा गया था कि एयर इंडिया की उड़ान में यात्रा कर रहा एक यात्री संभावित अपहरणकर्ता है। इस चेतावनी के बाद अधिकारी हाई अलर्ट में आ गए। ईमेल एक अज्ञात ईमेल पते से भेजा गया था। धमकी भरे इस मेल ने दुबई जाने वाली उड़ान AI951 की सुरक्षा और संरक्षा को लेकर टेंशन बढ़ा दी।

अंजान मेल में चेतावनी..

8 अक्टूबर को शाम लगभग 7 बजे, हवाई अड्डे के ड्यूटी कर्मियों को एक ईमेल आया।  जिसमें हवाई अड्डे के अधिकारियों को एक ऐसे यात्री से “सावधान” रहने की चेतावनी दी गई थी जो कथित तौर पर पाकिस्तानी जासूसी एजेंसी आईएसआई के लिए मुखबिर था। ईमेल में आगे आगाह किया गया कि यात्री फ्लाइट AI951 को हाईजैक करने की योजना बना रहा था, और यह भी चेतावनी दी गई कि हैदराबाद हवाई अड्डे पर “कई लोग” इस साजिश में उस व्यक्ति के साथ “शामिल” हैं।।

हरकत में आए अधिकारी

चेतावनी से भरे मेल मिलने के बाद एयरपोर्ट सुरक्षा अधिकारी हरकत में आ गएं। उन्होंने ईमेल में उल्लिखित यात्री की पहचान की और उसे पकड़ लिया। उसके बाद, यात्री को तुरंत उसके सामान के साथ एक अलग क्षेत्र में ले जाया गया।

एहतियाती कदम के रूप में उड़ान AI951 के लिए एक अलग आइसोलेशन बे नामित किया गया था, जो मूल रूप से दुबई के लिए प्रस्थान करने वाली थी। आगे मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Kolkata Rape मामले के खिलाफ प्रदर्शन डॉक्टर 21 सितंबर से आवश्यक सेवाएं करेंगे बहाल
Nawada Agnikand: नवादा कांड को लेकर एक्शन में CM नीतीश, अब तक 15 अरेस्ट; 3 कट्टा और खोखा जब्त
तीन महीने में तबाह हो जाएंगी दुनिया! Israel- Hamas युद्द के साथ शुरू हुआ दुनिया का विनाश? जानें क्या थी बाबा वेंगा की भविष्यवाणी
Rajasthan Politics: मानेसर कांड के बहाने CM भजनलाल ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले-‘समय मिला तब …’
बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया अडानी फाउंडेशन, आंध्र प्रदेश को दिए 25 करोड़ रुपये
Delhi Road Accident: दिल्ली में दर्दनाक हादसा! 2 मजदूरों को कार ने रौंदा, 1 की मौत
आखिर वनवास ही क्यों…प्रभु श्री राम से लेकर धर्मराज युधिष्ठिर तक क्यों इन राजकुमारों को भोगना पड़ा था ये कष्ट?
ADVERTISEMENT