होम / US News: अमेरिका में हिंदू मंदिर पर हमला, लगे खालिस्तानी समर्थक नारा, जानें क्या है मामला

US News: अमेरिका में हिंदू मंदिर पर हमला, लगे खालिस्तानी समर्थक नारा, जानें क्या है मामला

Reepu kumari • LAST UPDATED : December 23, 2023, 11:44 am IST
ADVERTISEMENT
US News: अमेरिका में हिंदू मंदिर पर हमला, लगे खालिस्तानी समर्थक नारा, जानें क्या है मामला

Attack on Hindu temple in America-PC Google

India News, (इंडिया न्यूज़), US News: अमेरिका के कैलिफोर्निया में खालिस्तानी समर्थक नारों के साथ एक हिंदू मंदिर को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। घटना न्यूआर्क शहर की है। तस्वीरें हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन द्वारा एक्स पर साझा की गईं, जिसमें स्वामीनारायण मंदिर वासना संस्था की दीवारों पर नारे लिखे हुए दिख रहे हैं।

तस्वीरों में मंदिर की दीवार पर भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नफरत भरे नारे लगे हुए हैं। फाउंडेशन ने जोर देकर कहा कि घटना की जांच घृणा अपराध के रूप में की जानी चाहिए और कहा कि नेवार्क पुलिस विभाग और न्याय विभाग नागरिक अधिकार प्रभाग को इसके बारे में सूचित किया गया था।

उपद्रवियों के खिलाफ हो कार्रवाई

सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने स्वामीनारायण मंदिर वासना संस्था को विरूपित करने की निंदा की। साथ ही कहा कि इसने अमेरिकी अधिकारियों पर त्वरित जांच और उपद्रवियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई के लिए दबाव डाला है।

“हम कैलिफोर्निया के नेवार्क में एसएमवीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर को भारत विरोधी भित्तिचित्रों से विरूपित करने की कड़ी निंदा करते हैं। इस घटना ने भारतीय समुदाय की भावनाओं को आहत किया है। हमने अमेरिकी अधिकारियों द्वारा तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ त्वरित जांच और त्वरित कार्रवाई के लिए दबाव डाला है। मामला,” सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने एक्स पर लिखा।

पहले भी हुए ऐसे हमले

यह पहली बार नहीं था जब अमेरिका में किसी हिंदू मंदिर को विरूपित किया गया था। ऐसी घटनाएं देश के साथ-साथ पड़ोसी देश कनाडा में भी पहले हो चुकी हैं। हाल ही में कनाडा के सरे शहर में एक मंदिर में आधी रात को चरमपंथियों ने तोड़फोड़ की थी। मंदिर के मुख्य द्वार पर सार्वजनिक सभा से संबंधित पोस्टर चिपकाए गए थे, जिसमें खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की मौत को उजागर किया गया था।

Also Read:-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT