होम / Uttarkashi Tunnel Update: उत्तरकाशी में रेस्क्यू ऑपरेशन का सीएम धामी ने लिया जायजा, मजदूरों से की बात

Uttarkashi Tunnel Update: उत्तरकाशी में रेस्क्यू ऑपरेशन का सीएम धामी ने लिया जायजा, मजदूरों से की बात

Shanu kumari • LAST UPDATED : November 23, 2023, 4:37 pm IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ), Uttarkashi Tunnel Update:  उत्‍तरकाशी टनल में फंसे 41 मजदूर को बाहर निकालने की कोशिश जारी है। बचाव अभियान अब अपने अंतिम चरण में है। इसी बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को स्थिति का जायजा लिया है। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक बयान के मुताबिक उन्होंने टनल में फंसे श्रमिकों से भी बात भी की है। आधिकारिक विज्ञप्ति से मिल रही जानकारी के मुताबिक सीएम धामी ने फंसे हुए 41 श्रमिकों में से गब्बर सिंह नेगी और सबा अहमद से बात कर सबका हाल जाना है।

  • गब्बर सिंह नेगी और सबा अहमद से बात किया
  • जल्द ही सभी मजदूर को बाहर निकाल लिया जाएगा

बौख नाग देवता से प्रार्थना

इसके साथ ही सीएम धामी ने फंसे हुए मजदूरों की सलामती के लिए बौख नाग देवता से प्रार्थना भी किया है। साथ ही एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें चिकित्सा उपकरणों को एम्बुलेंस के माध्यम से घटनास्थल पर ले जाते हुए देखा जा सकता है। साथ ही सीएम धामी ने बताया कि पीएम मोदी को लगातार इस बारे में जानकारी दी जा रही है। मजदूरों को बचाने के लिए सही दिशा में कार्य किया जा रहा है। जल्द ही सभी मजदूर को बाहर निकाल लिया जाएगा।

स्वास्थ्य केंद्र तैयार 

बता दें कि टनल में फंसे मजदूरों के लिए चिन्यालीसौड़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 41 बिस्तरों वाला एक अस्पताल तैयार किया गया है। हालांकि अभी सभी मजदूरों स्वस्थ बताए जा रहे हैं। बुधवार को रेस्कयू टीम द्वारा ऑक्सीजन सिलेंडर भी पहुंचाया गया है। वहीं राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य लेफ्टिनेंट जनरल सैयद अता हसनैन ने कहा कि यह उम्मीद करते रहना कि अगले दो घंटों में बचाव हो जाएगा, इससे काम पर दबाव पड़ता है

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.