होम / Vladimir Sviridov Death: एक के बाद एक पुतिन विरोधियों की हो रही मौत, पूर्व जनरल की घर पर मिली डेड बॉडी

Vladimir Sviridov Death: एक के बाद एक पुतिन विरोधियों की हो रही मौत, पूर्व जनरल की घर पर मिली डेड बॉडी

Shanu kumari • LAST UPDATED : November 17, 2023, 6:58 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Vladimir Sviridov Death:  रूस और यूक्रेन के बीच काफी लंबे समय से संघर्ष जारी है। इस युद्ध के कारण दुनिया दो भागों में बट चुका है। पहला भाग रुस के साथ खड़ा है। वहीं दूसरे भाग को यूक्रेन के साथ हमदर्दी जुड़ी है। वहीं लंबे समय से जारी इस युद्ध के कारण रूसी राष्‍ट्रपत‍ि व्‍लाद‍िमीर पुत‍िन को काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा है। हालांकि कई बार ऐसी बात भी सामने आई है कि पुतिन का विरोध करने वाले कई लोगों की रहस्‍यमयी तरीकों से मौत हो गई। ताजा मामले में पूर्व रूसी जनरल व्लादिमीर स्विरिडोव की मौत की ख़बर सामने आई है।

एयर ड‍िफेंस फोर्स सेना में थें शामिल 

अमेरिकी मैगजीन न्यूजवीक के मुताबिक पूर्व रूसी जनरल व्लादिमीर स्विरिडोव ने एयर फोर्स की ट्रेनिंग को लेकर रूसी राष्ट्रपति पुतिन पर हमला किया था। जिसके बाद अब उनका शव उनकी पत्नी के साथ संदिग्ध अवस्था में उनके बेड रुम से मिला है। स्विरिडोव 68 वर्ष के उम्र में अपनी पत्नी के साथ अपने ही बेड रुम में दिखें। हालांकि इस मौत से जुड़ा कोई सबूत नहीं मिला है। मिली जानकारी के मुताबिक स्विरिडोव ने रूस की 6वीं वायु सेना और एयर ड‍िफेंस फोर्स सेना की कमान संभाली थी। इन्होंने साल 2007 में रूसी पत्रिका टेक ऑफ को एक इंटरव्‍यू दिया था। जिसमें उन्होंने पायलटों की ट्रेनिंग को लेकर चिंता जाहिर की थी।

इन लोगों की हो चुकी है मौत 

बता दें कि स्विरिडोव से पहले एक रूसी बिजनेसमैन पावेल एंतोव की भी मौत हुई थी। पावेल एंतोव की लाश भारत के ओडिशा राज्‍य में मिली थी। इन्होंने भी यूक्रेन पर हमले को लेकर पुतिन का विरोध जताया था। इन दोनों के अलावा इस लिस्ट में रूस के नेम्तसोव, मानवाधिकार वकील स्टैनिस्लाव मार्केलोव, अनास्तासिया बाबूरोवा का भी नाम शामिल है।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

MP News: महिला के मौत पर मचा बवाल! पुलिस को सूचना दिए बिना हुआ अंतिम संस्कार
Pitru Paksha 2024: सांसद सुधांशु त्रिवेदी दिखे धार्मिक रूप में, पूर्वजों का किया पिंडदान
चोरी-छुपे टीम इंडिया के इस क्रिकेटर ने दोस्त की बीवी संग लड़ाया इश्क, फिर हुआ कुछ ऐसा दोस्ती हो गई शर्मसार
MP Crime: मध्य प्रदेश में बीजेपी नेता की हत्या, 2 महीने बाद पत्नी ने उठाया..
कौन है Urmila Matondkar का पति मोहसिन अख्तर मीर? जिसके प्यार के लिए हिंदू से बन गईं मुस्लिम
Vikramaditya Singh: हिमाचल में लागू होगा ‘योगी मॉडल’; विक्रमादित्य सिंह बोले- ‘होटल-ढाबों पर लगानी होगी नेमप्लेट’
Darbhanga News: विश्वविद्यालय परिसर के तालाब से महिला का शव हुआ बरामद! मामला दर्ज
ADVERTISEMENT