होम / इस हफ्ते 'वी वीमेन वांट' शो में प्रजनन स्वास्थ्य पर होगी चर्चा

इस हफ्ते 'वी वीमेन वांट' शो में प्रजनन स्वास्थ्य पर होगी चर्चा

Roshan Kumar • LAST UPDATED : February 3, 2023, 12:33 pm IST

दिल्ली (We Women Want episode on Women’s Reproductive Health) : वी वुमेन वांट शो में इस सप्ताह प्रजनन स्वास्थ्य पर चर्चा होगी। इस बार अतिथि के रूपों में मधुकर रेनबो अस्पताल में ओबगिन निदेशक डॉ. जयश्री सुंदर और आईवीएफ विशेषज्ञ डॉ. तान्या बक्शी रोहतगी होंगी। डॉ. जयश्री सुंदर को दिल्ली का सबसे व्यस्त स्त्री रोग विशेषज्ञ भी कहा जाता है। दोनों लोग के साथ महिलाओं के प्रजनन स्वास्थ्य पर विस्तार से चर्चा होगी।

तान्या, मैक्स अस्पताल में प्रजनन दवाओं, आईवीएफ और ओंकोफर्टिलिटी पर प्रमुख सलाहकार हैं। उन्होंने मैक्स अस्पताल में एंडोमेट्रियल और डिम्बग्रंथि कायाकल्प के लिए मैक्स पीआरपी – प्लेटलेट रिच प्लाज्मा थेरेपी शुरू की। दोनों महिलाओं के साथ प्रजनन स्वास्थ्य से संबंधित मुद्दों पर गंभीर चर्चा आपको देखने के लिए मिलेगी। गर्भधारण करने का सही समय क्या है और देर से गर्भधारण करने पर क्या कठिनाइयों आती है इसपर प्रमुखता से बात होगी।

तनाव मुक्त प्रजनन चक्र पर चर्चा

तान्या एक तनाव मुक्त प्रजनन चक्र के महत्व पर भी बात करेंगी क्योंकि आज कल नौकरी और तनाव के कारण गर्भधारण में कठिनाई का सामना कई महिलाओं को करना पड़ता है। सभी महिलाओं को किए जाने वाले परीक्षणों और 40 वर्ष से अधिक की गर्भवती मां को अतिरिक्त देखभाल की कौन-कौन सी आवश्यकता होती है, यह भी आप इस कार्यक्रम में जान सकेंगे। डिम्बग्रंथि चक्र 20 की उम्र के अंत और 30 साल की शुरुआत में सबसे अच्छा होता है। 30 के उम्र में हड्डी का द्रव्यमान भी चरम पर होता है। वास्तव में 30 वर्ष की आयु की गर्भवती माताओं का डाउन सिंड्रोम के लिए परीक्षण किया जाता है।

कई प्लेटफार्म पर देख सकते हैं 

शो में गर्भवती माताओं के लिए सुझावों के साथ पोषण और स्वस्थ आहार के महत्व पर भी चर्चा की जाएगी। वी वीमेन वांट न्यूज़एक्स पर एक साप्ताहिक शो है जो महिलाओं के मुद्दों पर केंद्रित है। आईटीवी नेटवर्क की वरिष्ठ कार्यकारी संपादक प्रिया सहगल द्वारा कार्यक्रम का संचालन किया गया है। अब तक वी वीमेन वांट में महिलाओं, घरेलू दुर्व्यवहार, एसिड अटैक पीड़ितों की मदद करने वाले कानूनों, बॉडी शेमिंग, वर्क लाइफ बैलेंस, वुमन एंड वर्क प्लेस, वुमन इन स्पोर्ट्स सहित कई मुद्दों पर चर्चा हो चुकी है। यह शो तेजी से एक सपोर्ट ग्रुप बनता जा रहा है जो समाधान खोजने के लिए प्रेरित करता है।

NewsX पर हर शनिवार शाम 7:30 बजे ‘वी वीमेन वांट’ के ताज़ा एपिसोड्स आप देख सकते है। यह कार्यक्रम प्रमुख ओटीटी प्लेटफॉर्म- डेलीहंट, जी5, शेमारूमी, वॉचो, मजालो, जियो टीवी, टाटा प्ले और पेटीएम लाइवस्ट्रीम पर भी लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Rape Case Against Prajwal Revanna: कर्नाटक सेक्स टेप विवाद, प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ बलात्कार का केस दर्ज- indianews
Viral Video: बस स्टैंड पर लड़की की बिगड़ी हालत देख व्यक्ति ने किय़ा कुछ ऐसा, जानकर हो जाएंगे हैरान-Indianews
PM Modi: अनुच्छेद 370, CAA और आरक्षण पर कांग्रेस का क्या रुख है? पीएम मोदी ने चुप्पी को बताया गड़बड़; खड़गे ने दिया जवाब- indianews
Madubala-Dilip Kumar: ये थी अपने समय की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस, दिलीप कुमार के साथ जोड़ा जाता था नाम -Indianews
Lok Sabha Election: सस्पेंस हुआ खत्म! रायबरेली से राहुल तो अमेठी से इस उम्मीदवार पर कांग्रेस ने खेला दाव-Indianews
Taiwan: ताइवान का आरोप, चीनी विमान कर रहा घुसपैठ की कोशिश- indianews
मेट गाला 2019 में पिंक बॉल गाउन में बार्बी बनी Deepika Padukone, देखें रणवीर का रिएक्शन -Indianews
ADVERTISEMENT