होम / West Bengal: NHRC की टीम का ने किया बड़ा खुलासा, सीएम ममता की असफलता को बताया रामनवनी हिंसा की वजह

West Bengal: NHRC की टीम का ने किया बड़ा खुलासा, सीएम ममता की असफलता को बताया रामनवनी हिंसा की वजह

Divya Gautam • LAST UPDATED : April 10, 2023, 12:55 pm IST

West Bengal: पश्चिम बंगाल में रामनवमी जूलूस के दौरान हुई हिंसा के मामले में National Human Rights Commission (NHRC) की फैक्ट फाइंडिंग टीम ने सोमवार 10 अप्रैल को सीएम ममता बनर्जी की सरकार पर सवाल खड़े किए हैं।इस टीम के चीफ रिटायर्ड जस्टिस एल नरसिम्हा रेड्डी ने कहा कि पश्चिम बंगाल के हावड़ा और हुगली में हुई हिंसा के पीछे सीएम ममता बनर्जी की विफलता है पश्चिम बंगाल सरकार ने सारे नियमों का उल्लंघन किया।

फैक्ट फाइंडिंग टीम को रोका ?

पटना हाई कोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस नरसिम्हा रेड्डी के नेतृत्व में बनी छह सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग टीम को बंगाल पुलिस ने हिंसा प्रभावित हुगली का दौरा करने से रोक दिया था इस मामले पर जस्टिस रेड्डी ने कहा था कि पुलिस कह रही है सीआरपीसी की धारा 144 लगाई गई है, लेकिन यहां कुछ भी नहीं है उनका कहना है कि सरकार डरी हुई है, क्योंकि उनका पर्दाफाश हो जाएगा।

गौरतलब है कि सीएम ममता की विफलता की वजह से राज्य में हिंसा हुई कुछ दिन पहले जब NHRC की टीम पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा की जांच करने हुगली पहुंची थी तो बंगाल पुलिस ने उसे आगे बढ़ने से रोक दिया था।

क्या हुआ था रामनवमी पर?

पश्चिम बंगाल के हावड़ा और हुगली में रामनवमी जुलूस पर पत्थरबाजी और बम फेंकने जैसी घटनाओं की वजह से हिंसा हो गई थी। उपद्रवियों ने दुकानों से लेकर कई सार्वजनिक संपत्तियों में आग लगा दी थी। रामनवमी हिंसा में बड़ी संख्या में लोग घायल हुए थे हिंसा के इन मामलों में अब तक 30 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी हो गई है।

ये भी पढ़ें- Sharad Pawar: शरद पवार ने केजरीवाल को फटकारा, पूछा- क्या शैक्षणिक डिग्री राजनीतिक मुद्दा होना चाहिए?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT