होम / WFI Controversy: 'कुश्ती का भविष्य अंधकार में', साक्षी के संन्यास के बात आया विनेश फोगाट का बड़ा बयान

WFI Controversy: 'कुश्ती का भविष्य अंधकार में', साक्षी के संन्यास के बात आया विनेश फोगाट का बड़ा बयान

Mudit Goswami • LAST UPDATED : December 22, 2023, 12:46 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), WFI Controversy: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष पद का चुनाव में संजय सिंह की जीत पर देश के नामी पहलवानों ने नाराजगी जाहीर की। संजय सिंह को पूर्व डब्लूएफआई अध्यक्ष ब्रजभूष सिंह का करीबी बताया जा रहा है। संजय सिंह की जीत के बाद भारत की चर्चित पहलवान साक्षी मलिक ने कुश्ती से संन्यास का एलान कर दिया है।  वहीं, ओलंपीक पदक विजेता पहलवान विनेश फोगाट ने इसे दुखद बताया और कहा कि कुश्ती का भविष्य अंधकार में है।

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए न्याय को लेकर कहा, “उम्मीदें बहुत कम हैं लेकिन हमें उम्मीद है कि हमें न्याय मिलेगा। यह दुखद है कि कुश्ती का भविष्य अंधकार में है।” उन्होंने कहा कि हम अपना दुख किसे बताएं? हम अभी भी लड़ रहे हैं।”

साक्षी मलिक ने किया संन्यास का ऐलान

गुरुवार को पहलवान साक्षी मलिक ने कुश्ती से संन्यास का ऐलान करते हुए कहा कि अगर बृज भूषण शरण सिंह के बिजनेस पार्टनर और करीबी सहयोगी को कुश्ती संघ का अध्यक्ष चुना जाता है, तो मैं कुश्ती छोड़ती हूं।

साक्षी मलिक ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हम 40 दिनों तक सड़कों पर सोए और देश के कई हिस्सों से बहुत सारे लोग हमारा समर्थन करने आए। अगर बृज भूषण शरण सिंह के बिजनेस पार्टनर और करीबी सहयोगी को कुश्ती संघ का अध्यक्ष चुना जाता है, तो मैं कुश्ती छोड़ती हूं। हमारा समर्थन करने वाले सभी लोगों को धन्यवाद। लड़ाई पूरे दिल से लड़ी। अगर अध्यक्ष  बृजभूषण शरण सिंह जैसा आदमी ही रहता है तो मैं अपनी कुश्ती को त्यागती हूं।”

बता दें कि भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के लिए मतदान 21 दिसंबर को नई दिल्ली में हुए। मतदान चरण के समापन के तुरंत बाद गिनती हुई, जिसमें नए अध्यक्ष संजय सिंह ने दुसरे प्रत्याशी अनीता श्योराण को 7 के मुकाबले 40 वोटों से हराया। इसके अलावा, संजय डब्ल्यूएफआई की पिछली कार्यकारी परिषद का भी हिस्सा थे, जबकि 2019 से राष्ट्रीय महासंघों के संयुक्त सचिव भी थे।.

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.