होम / Akshay Kumar Fitness Plan: क्या है अक्षय की फिटनेस का मंत्र, जानें अक्षय की सभी टिप्स और ट्रिक्स

Akshay Kumar Fitness Plan: क्या है अक्षय की फिटनेस का मंत्र, जानें अक्षय की सभी टिप्स और ट्रिक्स

Simran Singh • LAST UPDATED : April 25, 2023, 11:16 am IST
ADVERTISEMENT
Akshay Kumar Fitness Plan: क्या है अक्षय की फिटनेस का मंत्र, जानें अक्षय की सभी टिप्स और ट्रिक्स

Akshay Kumar

India News (इंडिया न्यूज़), Akshay Kumar Fitness Plan, दिल्ली: अक्षय कुमार कहने को तो 50 के पार है लेकिन वह अपनी फिटनेस से आज के युवा एक्ट्रेस को टक्कर देते हैं। अक्षय की फिटनेस का मुकाबला करना आज के युवा एक्ट्रेस के लिए टेढ़ी खीर है। जहां कई एक्ट्रेस अपनी फिटनेस और ट्रेनिंग को शेयर करने से डरते हैं। वहीं बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अपनी फिटनेस के टिप्स और ट्रिक्स को सभी के साथ शेयर करते हैं। अगर आप ही अक्षय की तरह फिट और एक्टिव रहना चाहते हैं। तो इस रिपोर्ट को आखिर तक जरुर पढ़े।

अक्षय की फिटनेस टिप्स है बहुत आसान

weight loss tips, Fitness Tips By Akshay Kumar : अक्षय कुमार ने कहा, नहीं करेंगे ये 7 काम तो वजन घटाना होगा बहुत आसान - weight loss tips by akshay kumar and

अक्षय कुमार का डाइट मंत्र बहुत सिंपल है लेकिन उसके बावजूद भी कई लोगों को इसका पालन करने में पसीने छूट जाते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि उनके डाइट प्लान को फॉलो करने के लिए टाइम मैनेजमेंट और लाइफ स्टाइल में काफी सारे बदलाव करने पड़ते हैं। अक्षय कुमार की फिटनेस में कोई शॉर्टकट नहीं है। वह अपने डेली रूटीन को टाइम पर पूरा करते हैं। यही कारण है कि 50 की उम्र पार होने के बाद भी वह 15 साल अपनी उम्र से छोटे नजर आते हैं।

क्या है अक्षय का फिटनेस मंत्र

अक्षय की फिटनेस मंत्र की बात करें तो वह रात में एक अच्छी नींद, हेल्दी डाइट और अनुशासित दिनचर्या को फॉलो करते हैं।

Akshay Kumar Shares Fitness Video On Internet | Fitness Mantra: 55 साल के Akshay Kumar का सुपरफिट रहने का फॉर्मूला, ये वर्कआउट वीडियो देता है इंस्पिरेशन

अक्षय कुमार का खाना

अक्षय कुमार अपनी डाइट में सब कुछ खाते हैं। अक्षय सही समय पर अपना खाना खाते हैं और हर दिन शाम के 7:00 बजे से पहले वह अपना डिनर खत्म कर लेते हैं। जिसके बाद वह कुछ भी नहीं खाते। अक्षय भले ही पार्टी में जातें हो पर उससे पने रूटीन डाइट कभी नहीं बदलता। इसके अलावा अक्षय कुमार शराब, सिगरेट और किसी भी तरह के नशीले पदार्थ का सेवन नहीं करते हैं। वही अक्षय कुमार चाय और कॉफी से भी दूर रहते हैं।

Akshay Kumar Favourite Food- Akshay को पसंद है Mysore Masala Dosa

अक्षय का कहना है कि अगर आप धूम्रपान करते हैं या फिर शराब पीते हैं। तो आपके अंदर कसरत करने की सहनशक्ति नहीं रहती। इसके साथ ही अक्षय कुमार हल्दी वाले दूध को प्रेफर करते हैं और एक बैलेंस डाइट लेते हैं।

हर चीज का टाइम टेबल है सेट

अक्षय कुमार की दिनचर्या में उनके सुबह के नाश्ते से लेकर रात के खाने तक का टाइम टेबल सेट रहता है। उनका मानना है कि अगर आप समय तय करके कुछ भी खाए तो उसका असर शरीर पर अच्छे तरीके से ही पड़ता हैं।

नाश्ते से लेकर डिनर में यह खाते हैं अक्षय

अक्षय कुमार नाश्ते में दूध पराठा खाते हैं। वही दोपहर में अक्षय फल, नट्स, भूरे चावल और सब्जियों के साथ दाल खाना पसंद करते हैं और रात के खाने में अक्षय सूप और चटपटी सब्जियां खाते हैं।

Akshay Kumar, अक्षय कुमार से जानें बॉडी फैट कम करने के टिप्स, फिर आप भी दिखेंगे यंग और फिट - akshay kumar fitness workout and diet tips how to loose body fat

अक्षय की फिटनेस के ऊपर टिप्पणी

अक्षय कुमार का कहना है कि फिटनेस के लिए कोई भी शॉर्टकट नहीं है और फिटनेस इंसान से अनुशासित दिनचर्या, स्ट्रिक्ट एक्सरसाइज और अच्छी डाइट मांगती है। हर रोज छोटा सा प्रयास करने पर आपको बेहतर रिजल्ट्स मिलते हैं। यही फिटनेस का मूल मंत्र हैं।

 

ये भी पढ़े: इंडिया न्यूज़ की नेटफ्लिक्स के शो IN REAL LOVE के कंटेस्टेंट साहिब सिंह लांबा से एक्सक्लूसिव बातचीत

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT