होम / Viral Video: घर मे घूमता हुआ पाया गया सफेद कोबरा, समान्य सांपो से ज्यादा होता है जहरीला

Viral Video: घर मे घूमता हुआ पाया गया सफेद कोबरा, समान्य सांपो से ज्यादा होता है जहरीला

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : May 6, 2023, 12:07 am IST

India News (इंडिया न्यूज),white cobra found roaming in the house: किंग कोबरा सांप दुनिया के सबसे विषधर सांपों में से एक माने जाते हैं और इसके डसने के बाद लोगों का बच पाना मुश्किल होता है। रंग काले होते हैं और उस पर सफेद धारी होती हैं। लेकिन क्या आप सफेद रंग के किंग कोबरा को देखा है, यह कोबरा बहुत कम ही देखने को मिलते है। हाल ही में भारत में एक सफेद रंग के किंग कोबरे को देखा गया है।

  • अल्बिनो कोबरा मिला एक घर में
  • काफी जहरीला होता है सफेद कोबरा

अल्बिनो कोबरा मिला एक घर में

भारतीय वन सेवा के अध‍िकारी सुशांत नंदा ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि अल्बिनो कोबरा को इंसानों के बीच से बचाकर जंगल में ले जाकर छोड़ा गया। देख‍िए अपनी आजादी पर वह कितना खुश है। बता दें कि सफेद रंग के इस कोबरा को अल्बिनो कोबरा के नाम से जाना जाता है। सफेद कोबरा तम‍िलनाडु के कोयंबटूर में एक घर के बाहर घूमता हुआ पाया गया। वाइल्डलाइफ़ ऐंड नैचर कन्ज़र्वेशन ट्रस्ट के कर्मचार‍ियों ने इसे जंगल में छोड़ा।

https://t.co/OI7twF2w8f

काफी जहरीला होता है सफेद कोबरा

यह सफेद रंग कोबरा अन्य सांपों की तुलना में काफी ज्यादा जहरीला होता है और बहुत तेज गति से दौड़ने वाला सांप होता है। इसे दुनिया के 10 सबसे दुर्लभ एनिमल्स में गिना जाता है। इस प्रजात‍ि को विलुप्‍त होते देखा जा रहा है । एक्सपर्ट्स का कहना है कि पूरे देश में महज 8 से 10 सफेद कोबरा ही अभी तक देखा गया हैं।

ये भी पढ़े-  स्कूल जाने के लिए जान जोखिम मे डालकर नदी पार करती हैं ये लड़कियां, देखें यह वीडियो

लेटेस्ट खबरें