होम / World Boxing Championship: लगातार दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनी निखत जरीन, वियतनाम की गुयेन थी टैम को 5-0 से हराया

World Boxing Championship: लगातार दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनी निखत जरीन, वियतनाम की गुयेन थी टैम को 5-0 से हराया

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : March 26, 2023, 9:25 pm IST

खेल डेस्क/नई दिल्ली (World Boxing Championship: Nikhat defeated two-time Asian champion Tam 5-0): भारत को गोल्ड दिलाने का सिलसिला आज भी बरकरार रहा। शीर्ष भारतीय मुक्केबाज निखत जरीन ने आज 50 किलोग्राम मुकाबले में वियतनाम की गुयेन थी टैम को हराकर दूसरा विश्व चैंपियनशिप खिताब अपने नाम किया। निकहत ने दो बार की एशियाई चैंपियन टैम को 5-0 के फैसले से हराकर लाइट फ्लाईवेट खिताब को अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही निखत जरीन अब मैरी कॉम के बाद विश्व चैंपियनशिप में कई स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत की दूसरी महिला मुक्केबाज बन गई हैं।

  • दोनों के बीच मजेदार मुकाबला
  • यह मुकाबला रोलरकोस्टर की तरह था- निखत
  • कल भारत ने जीते थे दो गोल्ड 

दोनों के बीच मजेदार मुकाबला

निखत ने थि टैम के खिलाफ सर्वसम्मत फैसले से कड़ा मुकाबला जीता। मुकाबले के दौरान निखत जरीन ने अपनी प्रतिद्वंदी को एक के बाद एक मुक्के जड़े। दोनों मुक्केबाजों ने फाइनल में एक दूसरे को टक्कर दी लेकिन भारत की निखत जरीन ने वियतनाम के मुक्केबाज को चौंकाते हुए मैच को एकतरफा 5-0 से खिताब अपने नाम किया।

यह मुकाबला रोलरकोस्टर की तरह था- निखत

एतिहासिक मैच जीतने के बाद निखत जरीन ने कहा कि यह जीत व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए एक बड़ी उपलब्धि है। निखत ने कहा कि आज के मुकाबले में अलग वेट कैटेगरी में दूसरी बार विश्व चैंपियन बन कर खुश हूं। वर्ल्ड चैंपियन ने कहा कि यह फाइनल मुकाबला मेरे लिए एक रोलरकोस्टर राइड की तरह थी, लेकिन जब रैफ्री ने अंत में मेरा हाथ उठाया तो मैं अपनी खुशी को नियंत्रित नहीं कर पाई। उन्होंने कहा कि उनका अलग लक्ष्य एशियाई खेल है जहां वह दोबारा गोल्ड जीतने पर नजर रखेंगी।

कल भारत ने जीते थे दो गोल्ड

भारत के लिए कल का दिन भी सुनहरा रहा था। कल नीतू घंघस (48 किग्रा) और स्वीटी बूरा (81 किग्रा) ने गोल्ड मेडल जीत कर विश्व चैंपियन का ताज अपने नाम किया था। नीतू ने जहां अपने प्रतिद्वंदी को 5-0 से हराया तो वहीं अनुभवी स्वीटी ने 4-3 से मैच जीतकर देश का नाम रौशन किया।

ये भी पढ़ें :- World Boxing Championship: भारत ने जीता दूसरा गोल्ड, नीतू और स्वीटी बनी वर्ल्ड चैंपियन

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT