होम / Lucknow Updates: यूपी में इन IAS-IPS अधिकारियों का सबसे खराब प्रदर्शन, अधिकारियों को मुख्यमंत्री ने हड़काया

Lucknow Updates: यूपी में इन IAS-IPS अधिकारियों का सबसे खराब प्रदर्शन, अधिकारियों को मुख्यमंत्री ने हड़काया

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 18, 2023, 11:51 am IST
Lucknow Updates: यूपी में इन IAS-IPS अधिकारियों का सबसे खराब प्रदर्शन, अधिकारियों को मुख्यमंत्री ने हड़काया

Worst performance of these IAS-IPS officers in UP, Chief Minister scolded the officers

India News (इंडिया न्यूज), Lucknow Updates: उत्तर प्रदेश में जनसुनवाई समाधान प्रणाली या एकीकृत शिकायत निवारण प्रणाली (आईजीआरएस) और मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण के आधार पर राज्य सरकार ने रविवार को राज्य में सबसे अच्छे और सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले जिलाधिकारी और जिला पुलिस प्रमुखों की एक सूची जारी किए। जिसमें राज्य के 10 सबसे अच्छे और 10 सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षकों का उल्लेख किया गया है।

आपको बता दें कि आईजीआरएस और मुख्‍यमंत्री हेल्पलाइन की अगस्‍त माह की की गयी रैंकिंग प्रस्‍तुति में सूची के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिले गोरखपुर के जिलाधिकारियों का नाम सबसे ख़राब प्रदर्शन करने वालों में शामिल है।

अधिकारियों को मुख्यमंत्री ने हड़काया
उत्तरप्रदेश के सभी जिलों के जिलाधिकारियों, पुलिस आयुक्त, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) और पुलिस अधीक्षकों (एसपी) में खराब प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों को मुख्यमंत्री ने हड़काते हुए कार्यप्रणाली में सुधार करने के लिए कहा है। उन्होने कहा कि एक महीने बाद दोबारा उन सभी के कार्यों की समीक्षा होगी। अगर फिर से खराब प्रदर्शन हुई तो तय है।

अच्छा और खराब प्रदर्शन करने वाले जिलाधिकारियों

अधिकारिक तौर पर आईजीआरएस और सीएम हेल्पलाइन पर की गई शिकायतों के खुलासा में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले जिलाधिकारियों में अमेठी सबसे ऊपर है साथ ही कन्नौज, श्रावस्ती, शाहजहांपुर, सोनभद्र, गाजियाबाद, महोबा, मिर्जापुर, हापुड़ और भदोही के जिलाधिकारी हैं। वहीं दूसरी तरफ बयान के अनुसार खराब प्रदर्शन करने वालों में बागपत, गोरखपुर, बरेली, वाराणसी, प्रयागराज, आगरा, सिद्धार्थनगर, सहारनपुर, रामपुर और मुरादाबाद के जिलाधिकारी शामिल हैं।

बयान के अनुसार जारी सूची में सबसे अच्छा कार्य करने वाले पुलिस आयुक्त, एसएसपी और एसपी में अलीगढ़, श्रावस्ती, सोनभद्र, हमीरपुर, कुशीनगर, फर्रुखाबाद, कासगंज, चित्रकूट, भदोही और हाथरस के अधिकारी शामिल हैं. जबकि नीचे से 10 अधिकारियों में बरेली, लखनऊ, गोरखपुर, फतेहपुर, झांसी, अयोध्या, एटा, हापुड़, आजमगढ़ और संत कबीर नगर के पुलिस अधिकारी शामिल हैं।

Read Also:-

 

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT