India News (इंडिया न्यूज), YouTube has brought a new feature for advertisements: अक्सर आपने ऐसा देखा होगा कि, जब यूट्यूब पर कोई वीडियो देखते हैं तो आपको वीडियो के बीच-बीच में कुछ विज्ञापन भी देखने को मिलता होगा। जिसमें आपको कई तरह-तरह के विज्ञापन आते हैं। लेकिन उस विज्ञापन की समय अक्सर 15 सेकेंण्ड या उससे कम भी होते है। आप सोच रहे होंगे की हम आज आपको यूट्यूब विज्ञापन के बारे में क्यों बता रहे हैं।दरअसल स्मार्ट टीवी पर यूट्यूब देखने वालों के लिए थोड़ी सी चिंताजनक बातें हो सकती है। क्योंकि स्मार्ट टीवी पर यूट्यूब देखने वाले लोगों को अब लंबे-लंबे ऐड देखने को मिल सकते हैं।
गूगल द्वारा एक ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक, स्मार्ट टीवी पर दिखाई जा रही यूट्यूब वीडियो में अब लंबे विज्ञापन को जोड़ना शुरु कर रहा है। कंपनी का कहना है कि उन वीडियो पर 30 सेकंड का एक विज्ञापन शुरू किया जाएगा। जिसे आप स्किप नही कर सकते हैं। अगर न्यू पॉलिसी यूएस के बाजार में अच्छी तरह से काम करती है तो इसे भारतीय मार्केट में भी लाया जा सकता है।
यूट्यूब ने विज्ञापनों के लिए नया फीचर लाया है। विज्ञापन एक “Dismiss” बटन के साथ भी आएगा जो दर्शकों को पॉज स्क्रीन को फिर से देखने की अनुमति देगा, या वे वीडियो देखना फिर से शुरू करने के लिए प्ले हिट कर सकते हैं। इसके अलावा यूट्यूब का कहना है कि वह इस साल के अंत में NFL चैनल पर एक नया “एनएफएल क्रिएटर ऑफ द वीक” YouTube शॉर्ट्स सीरीज लाएगा।
ये भी पढ़े- जियो सिनेमा में अब मिलेगा आपको सब्सक्रिप्शन प्लान, जिससे आनंद ले पाएंगे इन खास चीजो का !