होम / Holi 2024: लड़के रखें इस तरह से अपनी स्किन का ध्यान, ट्रिप्स से बनेंगी होली और भी शानदार

Holi 2024: लड़के रखें इस तरह से अपनी स्किन का ध्यान, ट्रिप्स से बनेंगी होली और भी शानदार

Simran Singh • LAST UPDATED : March 24, 2024, 8:54 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Holi 2024, दिल्ली: लड़का हो या लड़की अपनी स्किन की देखभाल करना सभी के लिए बहुत ज्यादा जरूरी होता है। ऐसे में होली के समय लड़कों को भी अपनी स्क्रीन का ध्यान रखना चाहिए क्योंकि लड़कों के चेहरे पर होली के हर तरह के रंग जाते हैं। ऐसे में कुछ स्किन केयर टिप्स है जो होली के दौरान वह फॉलो कर सकते हैं।

  • लड़को के लिए होली स्किन केयर
  • फुल बॉडी का रखें ध्यान
  • रंग हटाते समय रखें इन बातों का ध्यान

फुल बॉडी का करें नारिशमेंट

होली खेलने से एक दिन पहले लड़कों को अपने पूरे शरीर पर नारियल तेल से मालिश करनी चाहिए। इसके साथ ही अपनी दाढ़ी और बालों में भी नारियल तेल लगाना चाहिए। इससे पूरी बॉडी मॉइश्चराइज रहेगी और रंग का असर इतना नहीं होगा। ऐसे में आप नारियल, बादाम और ओलिव ऑयल का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। Holi 2024

IPL 2024 में KKR को सपोर्ट करते दिखे शाहरुख खान, फैंस का किया अभिवादन

फुल स्लीव्स के कपड़े पहने Holi 2024

होली के दौरान अपनी बदन को रंगों के हानिकारक तत्वों से बचने के लिए आप फुल स्लीव्स के कपड़े भी पहन सकते हैं। इसके साथ ही आप बंद होने वाले फुटपाथ को पहने जो पानी से खराब ना हो। इससे आपके पैर भी बचे रहेंगे और हथेली और उंगलियों को कवर करने के लिए आप दस्तानों का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। Holi 2024

Holi 2024: भारत में इन जगहों पर नहीं मनाई जाती होली, कहीं 200 साल से प्रतिबंध तो कहीं देवी का है साया

होली खेलने से पहले करें ये तैयारी Holi 2024

अपनी स्किन को रंगो के नुकसान से बचने के लिए खेलने से 1 घंटे पहले सनस्क्रीन अप्लाई जरूर करें। इससे आपकी स्किन प्रोटेक्टिव रहेगी, इसके साथ आप पेट्रोलियम जेली का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। खासतौर पर इसे अपने पलकों और आंखों के आसपास लगाए। इससे आपका आंखों के आसपास का एरिया मॉइश्चराइज रहेगा। बेबी तेल का इस्तेमाल करने से भी आप इन फायदा को ले सकते हैं।

India News Papua New Guinea Earthquake: भूकंप से हिला पापुआ न्यू गिनी, अंबुंती के पास 6.9 तीव्रता का भूकंप आया

चेहरे से रंग हटाते समय रखें इन बात का ध्यान

चेहरे से अगर आप अपने रंग को हटाना चाहते हैं। तो बार-बार साबुन या फेस वॉश से धोने के बजाय आप तीन दिन लेकर धीरे-धीरे अपने रंग को साफ करें। सबूम को तुरंत-तुरंत नहीं लगाना जाएगा इससे आपकी स्किन को नुकसान हो सकता है। अगर आप ज्यादा अपने चेहरे को घिसते हैं तो रेश हो सकता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT