होम / Holi 2024: होली में है वृंदावन-बरसाने जाने का प्लान, पैकिंग में इन टिप्स को करें फॉलो

Holi 2024: होली में है वृंदावन-बरसाने जाने का प्लान, पैकिंग में इन टिप्स को करें फॉलो

Simran Singh • LAST UPDATED : March 16, 2024, 6:02 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Holi 2024, दिल्ली: होली की बात करते ही सभी के मन में सबसे पहले वृंदावन और बरसाने का नाम जरूर आता है। इन शहर की होली सबसे खूबसूरत होली होती है। जो देश भर में जानी जाती है। बरसाने की लट्ठमार और लड्डू मार होली खेलने के लिए लाखों करोड़ों लोग हर साल वहां पर पहुंचते हैं। इस दौरान वहां पर चारों तरफ गुलाल ही उड़ाता नजर आता है अगर आप भी मथुरा या वृंदावन होली के लिए जाने का ट्रिप प्लान कर रहे हैं। तो पैकिंग करने से पहले इन चीजों के बारे में जरूर जान लें। जिससे आपको आगे जाकर परेशानी ना हो।

बता दे की 25 मार्च 2024 को इस बार होली का त्यौहार आने वाला है, लेकिन मथुरा, वृंदावन और बरसाना में करीब 40 दिन पहले से ही रंग उत्सव शुरू हो जाता है। इस दौरान रंगों के समझ में अलग-अलग तरह की होली खेली जाती है।

कपड़े पैक करते वक्त रखें यह ध्यान

होली के मौके पर वृंदावन जाने के समय कपड़े पैक करते समय यह जरूर ध्यान रखें कि आप आरामदायक कपड़े पैक करें। कोशिश करें कि आप कॉटन फैब्रिक के कपड़ों को ही पैक करें और लेयरिंग क्लॉथ भी आप रख सकते हैं। यह पहनने में कंफर्टेबल होते हैं और पानी में भीग जाने पर खराब नहीं होते। इससे गीले होने पर अजीब महसूस भी नहीं होगा। Holi 2024

ये भी पढ़े: Elvish Yadav पर एक और FIR दर्ज, जान से मारने की दी थी धमकी

यह चीज जरूर करें कैरी Holi 2024

पैकिंग के दौरान होली को देखते हुए आप इन चीजों को जरूर पैक करें। जिसमें आपकी स्किन का ख्याल रखने के लिए क्लींजर, रेडीमेड उबटन आदि जैसी चीज शामिल हो, जो स्किन को धूप और रंगों से बचा के रखें। इसके अलावा आप दो जोड़ी एक्स्ट्रा फुटवियर पैक करें ताकि होली इंजॉय करने के अलावा आपको घूमने फिरने में परेशानी ना हो।

ये भी पढ़े: लगान के Art Director नितिन देसाई को मिला सम्मानित, 96 Academy Awards में किया गया याद

यह खान की चीज जरूर करें पैक

सफर के दौरान आप अपनी पैकिंग में कुछ खाने की चीज भी पैक कर सकते हैं क्योंकि यह आपके तीन से चार दिन के सफर के लिए बिल्कुल ठीक रहेंगे। होली के मौके पर मथुरा से लेकर वृंदावन हर जगह पर भीड़ रहेगी ऐसे में आप मीठा, कुरकुरा सामान पैक कर सकते हैं।

इन चीजों का भी रख ध्यान

मथुरा, वृंदावन होली की मौके पर जाने की एक्साइटमेंट में भूल जाते हैं कि उन्हें होटल भी चाहिए होगा। भीड़भाड़ भरी होली के त्यौहार में आपको ऑनलाइन बुकिंग पहले से ही करके रखती है, ताकि वहां जाकर आप किसी भी परेशानी में ना फैंसी।

ये भी पढ़े: Dwarka Expressway: आज से दिल्ली-NCR का सफर होगा सुखद, द्वारका एक्सप्रेसवे क्यों है खास; जानें इसके फायदे

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Putin-Xi Jinping: ‘उनके लिए अच्छा…’, पुतिन और शी जिनपिंग के गले मिलने पर अमेरिका ने उड़ाया मजाक- Indianews
Shoaib Akhtar अपने बटुए में Sonali Bendre की रखते थे तस्वीर? कहा था- किसी भी हद तक जाने को तैयार- Indianews
Singapore COVID: सिंगापुर में आई नई COVID लहर, लोगों को मास्क पहनने की दी गई सलाह- Indianews
China aircraft carrier: चीन ने पहला ड्रोन विमानवाहक पोत किया लॉन्च, ड्रैगन ने अपनी नौसैनिक ताकत बढ़ाई
America: पिता ने 6 महीने के बच्चे को गोली मार दी, मां भागने में रही कामयाब- Indianews
Houthi rebels: यमन के हूती विद्रोहियों ने एक और यूएस एमक्यू -9 रीपर ड्रोन को मार गिराया, पहले भी किए हैं हमले- Indianews
Pakistan: डेंगू के प्रकोप से टर्बट में कम से कम 14 रोगियों की मौत, केच जिले में 5,000 से अधिक मामले हुए रिपोर्ट- Indianews
ADVERTISEMENT