होम / अनंतनाग-रजौरी में टलने वाला है लोकसभा चुनाव! महबूबा मुफ्ती ने कह दी ये बात

अनंतनाग-रजौरी में टलने वाला है लोकसभा चुनाव! महबूबा मुफ्ती ने कह दी ये बात

Rajesh kumar • LAST UPDATED : April 28, 2024, 5:50 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Anantnag-Rajouri Lok Sabha elections 2024 be postponed: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (जेकेपीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने अनंतनाग-राजौरी निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव स्थगित करने की मांग पर सवाल उठाए हैं। यह चुनाव तीसरे चरण में 7 मई को होना था, लेकिन कुछ राजनीतिक दलों ने मौसम का हवाला देकर चुनाव टालने की मांग की है। महबूबा मुफ्ती ने कुछ राजनीतिक दलों द्वारा अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट का चुनाव टालने की बात करते हुए कहा कि उनके विपक्षी दल लोगों की भीड़ देखकर डर गए हैं और अब चुनाव टालने के बहाने ढूंढ रहे हैं। उन्होंने एक बार फिर चुनाव आयोग से अपील करते हुए कहा कि लोगों को चुनाव आयोग पर भरोसा है। वे किसी पार्टी के लिए ख़त्म नहीं होते।

Lok Sabha Election: आप के चुनाव प्रचार गीत पर घमासान, चुनाव आयोग ने दिए बदलाव करने का आदेश-Indianews

कुलगाम में महबूबा मुफ्ती ने कहा, ”क्या इसका मतलब यह है कि अगर बारिश महीनों तक जारी रहेगी तो चुनाव नहीं होंगे? देश में मौसम के हालात कभी इतने ख़राब नहीं होते। ये तो बस बहाने हैं, जब उन्होंने लोगों का सैलाब देखा तो डर गए। वे चुनाव स्थगित करना चाहते हैं, लेकिन मैं भारत के चुनाव आयोग से अनुरोध करता हूं कि कृपया चुनाव की तारीख में देरी न करें, क्योंकि कश्मीर के लोगों का चुनाव प्रक्रिया पर से विश्वास उठ जाएगा।’

अनंतनाग-राजौरी से चुनाव लड़ रही हैं महबूबा

महबूबा अनंतनाग-राजौरी सीट से चुनाव लड़ रही हैं। उन्होंने इससे पहले जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर मतदान का दिन बदलने के प्रस्ताव को लेकर चुनाव आयोग को पत्र लिखा था।

सुनीता केजरीवाल के प्रचार प्रसार पर बीजेपी का तंज, राबड़ी देवी से की तुलना-Indianews

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के इतिहास में पहले कभी चुनाव आयोग ने मौसम के कारण चुनाव स्थगित नहीं किया है। उन्होंने दावा किया कि चुनाव को बाद की तारीख तक स्थगित करने से सभी दलों को समान अवसर नहीं मिलेगा।

चुनाव आयोग को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग-राजौरी संसदीय क्षेत्र में लोकसभा 2024 के आम चुनाव के लिए मतदान की तारीख को पुनर्निर्धारित करने का अनुरोध प्राप्त हुआ है।

चुनाव टालने के प्रस्ताव का विरोध किया

आयोग ने विभिन्न राजनीतिक दलों, उम्मीदवारों और व्यक्तियों का प्रतिनिधित्व साझा करते हुए जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव और मुख्य निर्वाचन अधिकारी को सूचित किया है। इनमें जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस से इमरान रजा अंसारी, बीजेपी के रविंदर रैना, अपनी पार्टी के अल्ताफ बुखारी, जम्मू-कश्मीर नेशनलिस्ट पीपुल्स फ्रंट, एडवोकेट मोहम्मद सलीम पारे, अली मोहम्मद वानी (एक उम्मीदवार) और अर्शिद अली लोन (एक उम्मीदवार) शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि पीडीपी पुनर्निर्धारण प्रस्ताव का कड़ा विरोध करती है जिसका उद्देश्य “हमारे अभियान को पटरी से उतारना” है। बीजेपी पार्टी का मुख्यालय जम्मू में है। ताकि उनके कार्यकर्ताओं को पीर पंजाल तक पहुंचने में कोई दिक्कत न हो।

T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया का ये पूर्व खिलाड़ी बना पाकिस्तान टीम का मुख्य कोच, मोहसिन नकवी ने दिया ये बड़ा बयान-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

अमर सिंह चमकीला से तू क्या जाने गाने का Parineeti Chopra वर्जन हुआ रिलीज, रिकॉर्डिंग स्टूडियो में गाते हुए वीडियो किया शेयर -Indianews
IPL 2024 Playoffs Scenario: जानें CSK को पीछे छोड़ प्लेऑफ़ के लिए कैसे क्वालीफाई कर सकती है RCB-Indianews
PM Modi in Varanasi: नामांकन से एक दिन पहले पीएम मोदी का वाराणसी में मेगा रोड शो, लोगों ने फूल बरसा कर किया स्वागत
Kia Krystal से अब गाड़ियों की सर्विसिंग होगी आसान, लाइव-स्ट्रीमिंग से दिए जाएंगे सभी सवालों के जवाब-Indianews
Tej Pratap Yadav: तेज प्रताप ने खोया आपा, अपने ही कार्यकर्ता के साथ की हाथापाई, वीडियो वायरल- Indianews
मदर्स डे पर Priyanka Chopra ने मां और सास को दी शुभकामनाएं, Nick Jonas ने भी बेटी मालती के लिए किया खास पोस्ट -Indianews
India-Iran Deal: भारत और ईरान साथ-साथ, चाबहार बंदरगाह पर 10 साल के समझौते पर किया हस्ताक्षर-Indianews
ADVERTISEMENT