होम / Lok Sabha Election: टिकट नहीं मिलने पर 22 नेताओं ने छोड़ी चिराग की पार्टी, जानिए किसने क्या कहा

Lok Sabha Election: टिकट नहीं मिलने पर 22 नेताओं ने छोड़ी चिराग की पार्टी, जानिए किसने क्या कहा

Rajesh kumar • LAST UPDATED : April 4, 2024, 8:09 am IST

Lok Sabha Election: चुनावी घोषणा होते चिराग पासवान की पार्टी लोकजन शक्ति पार्टी(रामविलास) ने 30 मार्च को अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है जिसके बाद चिराग की पार्टी में खलबली मच गई है। पार्टी से टिकट नहीं मिलने गुस्सा जाहिर करते हुए पार्टी के 22 नेताओं ने एक साथ इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने वाले प्रमुख लोगों में पूर्व मंत्री रेनू कुशवाहा, पूर्व विधायक और एलजेपी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश कुमार, प्रदेश संगठन मंत्री रवींद्र सिंह, अजय कुशवाहा, संजय सिंह और प्रदेश महासचिव राजेश दांगी शामिल हैं।

सूत्रों की माने तो इस्तीफे की लहर का कारण को नेताओं का पार्टी से नाराजगी का कारण बताया जा रहा है। वे लाग ये आरोप लगा रहे हैं कि चिराग के द्वारा पैसे के बदले टिकट वितरण किया है।

पार्टी से अपने इस्तीफे पर पूर्व सांसद रेनू कुशवाहा ने कहा, ”बाहर के लोगों की बजाय पार्टी कार्यकर्ताओं को टिकट दिया जाना चाहिए। बाहरी लोगों को टिकट दिया गया, इसका मतलब है कि आपकी पार्टी में सक्षम लोग नहीं हैं। क्या हम हैं” आपकी पार्टी में मजदूर वर्ग के लोग हैं जो आपके लिए काम करेंगे, आपको नेता बनाएंगे? जब एक बाहरी व्यक्ति को टिकट दिया गया तो हमारी निष्ठा पर सवाल उठाया गया। हम यहां पार्टी के लिए मजदूर के रूप में काम करने के लिए नहीं आए हैं।”

इंडिया ब्लॉक का समर्थन करेंगे एलजेपी के बागी नेता 

टिकट नहीं मिलने से नाराज पूर्व विधायक और एलजेपी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश कुमार ने कहा कि एलजेपी के बागी नेता अब इंडिया ब्लॉक का समर्थन करेंगे।

सतीश कुमार ने आगे कहा, “जब देश में इतने महत्वपूर्ण चुनाव हैं, तो एलजेपी सुप्रीमो ने ऐसे लोगों को टिकट दिया है कि पार्टी कार्यकर्ता हैरान हैं। जो लोग दिन-रात ‘चिराग पासवान की जय’ के नारे लगाते थे और ‘नए बिहार’ की उम्मीद करते थे ‘धोखा दिया गया है, उनकी आकांक्षाओं को कुचल दिया गया है। अब, देश को बचाने के लिए, INDI गठबंधन का समर्थन करना होगा। अब हम INDI गठबंधन का समर्थन करेंगे।”

चिराग ने टिकट बेचे- रवींद्र सिंह

पार्टी के संगठन सचिव रवींद्र सिंह ने दावा किया कि चिराग पासवान ने “टिकट बेचे” उन्होंने कहा, “चिराग पासवान ने बिहार की जनता के साथ भावनात्मक खेल खेला है। जब हमारी मेहनत से उन्हें पांच सीटें मिलीं तो उन्होंने वे सभी टिकट बेच दिए। बिहार की जनता उन्हें जवाब देगी।”

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से पांच वैशाली, हाजीपुर, समस्तीपुर, खगड़िया और जमुई से चुनाव लड़ रही है। बिहार में सात चरणों में मतदान होगा। पहला चरण 19 अप्रैल, दूसरा चरण 26 अप्रैल, तीसरा 7 मई, चौथा 13 मई, पांचवां 20 मई, छठा 25 मई और सातवां 1 जून को होगा।

यह पढ़ेंः- Suryakumar Yadav Fitness: मुंबई इंडियंस के लिए मैदान के बाहर से आई बड़ी खुशखबरी, सूर्यकुमार यादव को मिली हरी झंडी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT