होम / PM Modi ने आतंकवाद समेत इन मुद्दों पर साधा निशाना, बौखलाए विपक्ष

PM Modi ने आतंकवाद समेत इन मुद्दों पर साधा निशाना, बौखलाए विपक्ष

Rajesh kumar • LAST UPDATED : April 13, 2024, 2:11 am IST

IndiaNews (इंडिया न्यूज),Lok Sabha Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को उधमपुर में चुनावी रैली में बिना नाम लिए राहुल गांधी और लालू परिवार पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्षी लोग मुगल सोच से हमारी आस्था और भक्ति पर बार-बार हमला करते हैं। कभी सावन में मटन बनाकर दिखाते हैं और अब नवरात्रि में नॉनवेज खाने का वीडियो बनाकर देश की जनता को चिढ़ाना चाहते हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में राजद नेता तेजस्वी यादव का नवरात्रि से एक दिन पहले मछली खाने का वीडियो वायरल हो रहा है। इसके अलावा राहुल गांधी का लालू यादव के घर जाकर मटन पकाने का वीडियो भी काफी चर्चा में रहा था। जन आशीर्वाद महारैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि दशकों के बाद आखिरकार जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और सीमा पार से गोलीबारी के डर के बिना चुनाव हो रहे हैं। आतंकवाद, अलगाववाद, पथराव, बंद और हड़ताल इस चुनाव के मुद्दे नहीं हैं।

‘झूठ बोलना कांग्रेस और इंडी गठबंधन का फैशन बन गया’

वहीं, जम्मू-कश्मीर के बाद राजस्थान पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि चुनाव के समय संविधान के नाम पर झूठ बोलना कांग्रेस और इंडी गठबंधन का फैशन बन गया है। जहां तक संविधान की बात है तो आज भले ही बाबा साहब अंबेडकर खुद आ जाएं, लेकिन संविधान को खत्म नहीं कर सकते। हमारा संविधान सरकार के लिए गीता, रामायण, बाइबिल और कुरान है। उन्होंने ये बातें शुक्रवार को राजस्थान के बाड़मेर में बीजेपी प्रत्याशी कैलाश चौधरी के समर्थन में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहीं। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार शाम को दौसा में भी रोड शो किया।

कांग्रेस की सोच मुगलिया है- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री जम्मू और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए उधमपुर आए थे। उन्होंने कांग्रेस पर मुगल सोच को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि इंडी गठबंधन के नेताओं को देश की भावनाओं की परवाह नहीं है। जब मुगल आक्रमण करते थे तो वे राजा को हराकर संतुष्ट नहीं होते थे, इसके लिए वे मंदिर को नष्ट कर देते थे। वे हमारे पूजा स्थलों पर हत्या करके संतुष्ट थे। इसी तरह सावन में मटन खाने का वीडियो दिखाकर वे मुगल काल की मानसिकता बताकर देश की जनता को चिढ़ाना चाहते हैं।

देश के मूल्यों पर हमला

उन्होंने कहा कि आखिर ये लोग किस मंशा से नवरात्रि के दौरान वीडियो दिखाकर लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाकर खुश होने की कोशिश कर रहे हैं? वे जानबूझकर देश के मूल्यों पर हमला करने के लिए ऐसा करते हैं, ऐसा इसलिए होता है ताकि समाज का एक बड़ा वर्ग उनके वीडियो देखकर चिढ़ और असहज हो जाए। तुष्टिकरण से आगे बढ़ते हुए ये उनकी मुगल सोच है। भगवान राम को काल्पनिक बताकर कांग्रेस किसे खुश करना चाहती थी? वे इसे चुनावी मुद्दा कहते हैं, लेकिन देश के लिए यह श्रद्धा का मुद्दा था।

India News Pakistan Religious Conversion: पाकिस्तान को संयुक्त राष्ट्र ने दिखाया आइना, विशेषज्ञों ने की अल्पसंख्यकों के जबरन विवाह, धार्मिक परिवर्तन की निंदा

‘विपक्ष जम्मू-कश्मीर को पुराने दिनों में धकेलने की साजिश कर रहे’

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी जम्मू-कश्मीर को पुराने दिनों में धकेलने की साजिश कर रहे हैं। लेकिन मैंने जम्मू-कश्मीर के विकास में बाधा बन रही धारा 370 की दीवार को न सिर्फ तोड़ा है, बल्कि उसका मलबा भी दबा दिया है। उन्होंने विपक्ष को चुनौती दी कि अगर उसमें साहस है तो वह अनुच्छेद 370 को वापस लेने की घोषणा करे।

‘पिछले एक दशक में जम्मू-कश्मीर बदल गया’

उन्होंने कहा कि पिछले एक दशक में जम्मू-कश्मीर पूरी तरह से बदल गया है। अब तक जो कुछ भी विकसित किया गया है वह ट्रेलर है। प्रधानमंत्री ने राज्य की जनता को आश्वस्त करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में जल्द ही विधानसभा चुनाव होंगे और इसे फिर से राज्य का दर्जा मिलेगा। अब जम्मू-कश्मीर भारत और स्टार्टअप के लिए जाना जाएगा। इसी संकल्प के साथ प्रदेश को आगे बढ़ना है।

‘संविधान को कोई खत्म नहीं कर सकता’

प्रधानमंत्री मोदी ने बाड़मेर में कहा कि कांग्रेस ने देश में आपातकाल लगाकर संविधान को खत्म करने की कोशिश की। देश में पहली बार संविधान दिवस मनाने की शुरुआत बीजेपी ने की थी, कांग्रेस ने इसका विरोध किया था। मोदी ने ही बाबा साहब से जुड़े पंच तीर्थ का विकास किया। मोदी ने भारत गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके घोषणापत्र नफरत से भरे हुए हैं। कांग्रेस के घोषणापत्र में मुस्लिम लीग की छाप दिख रही है। भारत गठबंधन के एक समूह ने अपने घोषणापत्र में कहा है कि हम भारत के परमाणु हथियारों को नष्ट कर देंगे। क्या उस देश में परमाणु हथियार ख़त्म करना सही है जिसके दोनों तरफ के पड़ोसियों के पास परमाणु हथियार हैं?

‘कांग्रेस की जमानत जब्त होनी चाहिए’

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सोच विकास विरोधी है। देश के इन सीमावर्ती गांवों को देश का आखिरी गांव कहा जाता है। वजह यह बताई गई कि अगर सीमा के पास विकास होगा तो दुश्मन के कब्जे की संभावना बढ़ जाएगी। पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस राजस्थान में एक भी सीट जीतने की हकदार नहीं है, उनकी जमानत जब्त हो जानी चाहिए।

देश India Taliban Relations: खुल रहा है अफगानिस्तान लौटने का रास्ता, अब तालिबान में भी संपत्ति खरीद सकेंगे हिंदू व सिख

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Engineer Rashid: जेल में बंद पूर्व विधायक इंजीनियर राशिद लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, बारामूला सीट से दाखिल किया नामांकन -India News
CA Exams: सुप्रीम कोर्ट ने की CA परीक्षा स्थगित करने की मांग खारिज, जानें अब कब होगी परीक्षा -India News
UBSE Board Result 2024: उत्तराखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजे आज होंगे जारी, ऐसे करें चेक -India News
AAP-Congress Alliance: “दिल्ली की 7 सीटों पर कांग्रेस का कोई पोस्टर नहीं”, अरविंदर लवली ने AAP की तरफ किया इशारा -India News
Tips To Make Ice Cream: घर पर बनाएं आइसक्रीम, जमाने के लिए अपनाएं ये टिप्स, बाजार जैसा मिलेगा स्वाद- Indianews
HP Board 12th Result: हिमाचल बोर्ड ने जारी किए 12वीं के नतीजे, फिर लड़कियों ने मारी बाजी -India News
OnePlus के ये दो तगड़े फोन जल्द होंगे आपके बाजार में लॉन्च, प्रोसेसर से लेकर कैमरा तक की जानें डिटेल्स-Indianews
ADVERTISEMENT