होम / Lok Sabha Election: राहुल गांधी की लोकतंत्र की हत्या वाली बात पर शाह ने किया पलटवार, जानें क्या कहा

Lok Sabha Election: राहुल गांधी की लोकतंत्र की हत्या वाली बात पर शाह ने किया पलटवार, जानें क्या कहा

Rajesh kumar • LAST UPDATED : April 2, 2024, 8:29 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Lok Sabha Election: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लोकसभा चुनाव में “मैच फिक्सिंग” करने की कोशिश करने का आरोप लगाने पर जमकर निशाना साधा। रविवार को नई दिल्ली के रामलीला मैदान में एक रैली में गांधी ने कहा था, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन चुनावों में मैच फिक्सिंग करने की कोशिश कर रहे हैं। बिना ईवीएम, मैच फिक्सिंग, सोशल मीडिया और प्रेस पर दबाव डाले वे 180 सीटें से ज्यादा नहीं जीत सकते हैं।” गांधी ने आगे कहा कि अगर भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करती है तो संविधान का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा।

कांग्रेस सांसद पर जोरदार हमला करते हुए शाह ने कहा, ”राहुल गांधी की दादी ने आपातकाल लगाया और लाखों लोगों को जेल में डाल दिया। अब उन्हें लोकतंत्र के बारे में बोलने का कोई अधिकार नहीं है।”

मंत्री ने राजस्थान के जोधपुर में भारतीय जनता पार्टी के शक्ति केंद्र प्रमुख सम्मेलन में कहा, “पिछले पांच वर्षों में कांग्रेस शासन के दौरान विभिन्न तीर्थ स्थलों पर हमले हुए, कई लोग मारे गए। लेकिन तुष्टिकरण में विश्वास रखने वाले लोगों ने किसी के साथ न्याय नहीं किया। लेकिन हम किसी को खुश नहीं करते हैं और सभी को न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्हें पता होना चाहिए कि 0+0 हमेशा शून्य के बराबर होता है। चाहे वे कितनी भी कोशिश कर लें, मोदी जी दोबारा चुने जाएंगे। चाहे कितनी भी पार्टियां एक साथ आ जाएं, मोदी फिर भी चुनाव जीतेंगे।”

यह भी पढ़ेंः- Toll Rate Hike: टोल टैक्स को लेकर चुनाव आयोग ने दिया निर्देश, अब कुछ महीनों तक नहीं बढ़ेगा हाईवे पर टोल

‘मोदी ने देश को सुरक्षित किया’- शाह

अपने संबोधन के दौरान, शाह ने पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर भारतीय बलों द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट हवाई हमले का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन के दौरान, हर दूसरे दिन पाकिस्तान से घुसपैठिये भारत में प्रवेश करते थे और बम विस्फोट करके तबाही मचाते थे। लेकिन जब पाकिस्तान ने उरी और पुलवामा में अपनी हरकतों की कोशिश की, तो सर्जिकल और हवाई हमले करके उन्हें करारा सबक दिया गया।

यह भी पढ़ेंः- Israel Strikes in Damascus: इजरायल का ईरानी दूतावास पर हमला, ईरानी गार्ड्स के टॉप कमांडर समेत 8 लोगों की मौत

शाह ने कहा, “जब भारत में एक अर्थशास्त्री प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह थे, तो देश 10 वर्षों तक 11वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना रहा। लेकिन मोदी जी ने सिर्फ दस साल में इसे पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना दिया। अब मोदी गारंटी देते हैं कि तीसरे कार्यकाल के लिए चुने जाने के बाद मोदी जी अर्थव्यवस्था को शीर्ष तीसरे स्थान पर ले जाएंगे।”

‘नेहरू ने अनुच्छेद 370 शामिल करके गलती की’- शाह

अमित शाह ने कश्मीर मुद्दे पर भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू पर निशाना साधा. शाह ने कहा, “जवाहरलाल नेहरू ने अनुच्छेद 370 को शामिल करके एक गलती की थी। लेकिन मोदी जी ने इसे हटा दिया और कश्मीर को हमेशा के लिए भारत में एकीकृत कर दिया।”

अमित शाह ने आगे कहा कि पिछले सत्तर वर्षों से, कांग्रेस पार्टी ने अपनी तुष्टिकरण की राजनीति के लिए राम मंदिर के निर्माण में बाधा डाली, जिससे उन करोड़ों भक्तों को वंचित रखा गया जो 500 वर्षों से राम मंदिर बनने की प्रतीक्षा कर रहे थे। लेकिन मोदी जी ने मामले को सुलझाया, इसकी नींव रखी और अभिषेक पूरा किया।

यह भी पढ़ेंः- Japan Earthquake: जापान में लगे भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर मापी गई 6.1 की तीव्रता

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT