होम / Promise Day 2024: क्यों मनाया जाता है प्रॉमिस डे? वैलेंटाइन वीक में सबसे अहम है ये दिन

Promise Day 2024: क्यों मनाया जाता है प्रॉमिस डे? वैलेंटाइन वीक में सबसे अहम है ये दिन

Simran Singh • LAST UPDATED : February 10, 2024, 1:51 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Promise Day 2024, दिल्ली: प्यार के हफ्ते वेलेंटाइंस वीक के पांचवें दिन प्रॉमिस डे मनाया जाता है। इस दिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे से वादा करते हैं। वही जैसा कि आप जानते हैं कि वेलेंटाइंस वीक की शुरुआत 7 फरवरी से होती है और उसका अंत 14 फरवरी को होता है। इसमें प्रॉमिस डे भी एक दिन है जिस दिन सभी जोड़े एक दूसरे से अपने प्यार का वादा करते हैं। और साथ निभाने की भी वादें करते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि प्रॉमिस डे की शुरुआत कैसे हुई।

वैसे तो प्रेमी जोड़ों के लिए पूरा हफ्ता काफी खास रहता है, लेकिन प्रॉमिस डे को काफी अहम माना जाता है। कहा जाता है की इस दिन कपल का रिश्ता और भी मजबूत होता है।

प्रॉमिस डे की तारीख Promise Day 2024

हर साल प्रॉमिस डे 11 फरवरी को मनाया जाता है। इस दिन कपल्स एक दूसरे से जीने मरने के वादे करते हैं। वैसे प्यार करने वालों के लिए वादा करना और उन्हें पूरा करने के लिए कोई खास दिन नहीं होना चाहिए, लेकिन वेलेंटाइन वीक में पांचवें दिन को इसी लिए बनाया गया है और इस साल रविवार के दिन प्रॉमिस डे मनाया जा रहा है। Promise Day 2024

क्या है प्रॉमिस डे का इतिहास

इस दिन की इतिहास के बारे में बताएं तो सालों से वैलेंटाइन डे के 5वें दिन प्रॉमिस डे मनाया जाता है। अपने प्यार के रिश्ते को मजबूत करने के लिए प्रेमी जुड़े वादा करते हैं। इसे मनाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप एक दूसरे से वादा करते हुए से कागज में लिखकर गिफ्ट करें। वहीं इसके इतिहास की बात करें तो, कई सालों से प्रेमी जोड़ों के लिए खास दिन को मनाया गया है, ताकि वह अपने वादों को एक दिन एक तारीख दे सके।

 

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT