होम / 5G in India: भारत में  5G नेटवर्क, 10 महीने में तीन लाख जगहों तक पहुंची टेक्नोलॉजी

5G in India: भारत में  5G नेटवर्क, 10 महीने में तीन लाख जगहों तक पहुंची टेक्नोलॉजी

Reepu kumari • LAST UPDATED : August 2, 2023, 9:26 am IST
India News (इंडिया न्यूज), 5G in India, नई दिल्ली: हमारे देश में टेलीकॉम सेक्टर बहुत तेजी से फल फूल रहा है। यही कारण है कि टेलीकॉम कंपनियां 5जी  नेटवर्क को भारत के कोने -कोने तक पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं।
जैसा की आप जानते हैं कि देश में  5G कनेक्टिविटी पर काम जारी है। रिपोर्ट्स की मानें तो मोबाइल टेक्नोलॉजी में हमारे देश ने  बीते 9 साल में शानदार परफॉर्म किया है।
भारत ने  जहां  एक ओर 5G मोबाइल टेक्नोलॉजी लॉन्च किया है तो इसके साथ ही भारत 6G को लॉन्च करने की भी तैयारी में हैं। जिसकी जानकारी संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने खुद ट्विट कर दिय़ा। उन्होनें 5G की डेंसिटी का लेटेस्ट आंकड़ा जारी किया है। संचार मंत्री के मुताबिक, 5G लॉन्च होने से लेकर अब तक भारत की 3 लाख साइट्स में 5जी कनेक्टिविटी के इस्तेमाल का फायदा मिल रहा है।

5G कनेक्टिविटी पर

हमारा देश में बड़े लेवल पर  5जी मोबाइल सर्विस को लॉन्च किया गया। यह कार्य केवल 10 महीने में किया गया है। जिस कारण भारत भी दुनिया के हाई टेक देशों में शामिल हो गया है।
अश्विनी वैष्णव के अनुसार, 5जी लॉन्च होने के 5 महीने के अंदर 1 लाख साइट्स और 8 महीने में 2 लाख साइट्स तक पहुंच गया है। हाल ही में अश्विनी वैष्णव ने कहा था कि भारत दुनिया का दूसरा 5G इकोसिस्टम बन जाएगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Israel-Hamas War: नागरिकों की मौतों में वृद्धि बिल्कुल अस्वीकार्य..,भारत ने गाजा में मानवीय संकट पर जताई नाराजगी-Indianews
ऑफिस में करें सोच समझकर रिएक्ट, जानिए क्या कहते हैं 14 मई को जन्मे लोगों के सितारे
Weight loss: सत्तू पीने का सही समय क्या है, यदी आप इसे वेट लॉस में पीते है तो क्या है इसको बनाने का सही तरीका – Indianews
PM Modi Nomination: पीएम मोदी ने पुष्य नक्षत्र में वाराणसी से किया नामांकन दाखिल, ये दिग्गज नेता रहे मौजूद-Indianews
Delhi Hospitals Bomb Threat: स्कूलों के बाद अब चार अस्पताल को बम से उड़ाने की मिली धमकी, जांच में जुटी पुलिस-Indianews
Char Dham Yatra: चार धाम तीर्थयात्रा पर विशेषज्ञों ने जारी किया बयान, इस बात को लेकर जताई चिंता-Indianews
Cannes Film Festival 2024 का हिस्सा बनेंगी Kiara Advani, भारत को करेंगी रिप्रजेंट – Indianews
ADVERTISEMENT